जयपुर । कुत्ते के प्रति क्रूरता को लेकर जोधपुर के एक मशहूर डॉक्टर के खिलाफ पशु क्रूरता का मामला दर्ज किया गया। वह कुत्ते को अपनी कार से बांध कर सड़कों पर दौड़ाते हुए ले जा रहे थे ।

अधिकारियों ने पुष्टि की कि जोधपुर के मशहूर प्लास्टिक सर्जन डॉ. रजनीश गलवा ने कुत्ते के गले में रस्सी बांधकर कार से बांध दिया। इसके बाद वह कुत्ते के साथ शहर की सड़कों पर घूमता रहा। दौड़ते समय कुत्ता कई बार गिरा और घायल हो गया और लहूलुहान हो गया। कुछ युवकों ने यह देखा तो उन्होंने अपनी बाइक से कार को रोका और कुत्ते को मुक्त कराया। जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर ने अपने बचाव में कहा कि यह कुत्ता उनके घर के सामने उपद्रव कर रहा था और इसलिए वह उसे निगम के वार्ड में छोड़ने जा रहा था।

पुकार एनिमल केयर सोसाइटी की उपाध्यक्ष अपर्णा बिस्सा ने मीडिया को बताया कि जब डॉक्टर को उसकी हरकत के लिए रोका गया तो उसने युवकों से बहस की। जानवरों के लिए काम कर रहे एनजीओ की एंबुलेंस मौके पर पहुंची तो डॉक्टर ने उनसे भी मारपीट की। उसके बाद स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया। साथ ही युवकों ने एनजीओ कार्यकर्ताओं की मदद से कुत्ते को मुक्त कराया।

मौके पर पहुंची अर्पणा ने पशु अधिकार कार्यकर्ता मेनका गांधी को पूरी जानकारी दी। मेनका गांधी ने मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों से बात की। बाद में कुत्ते को इलाज के लिए भेजा गया। शहर की पॉश कॉलोनी शास्त्री नगर में रजनीश गलवा का घर है। वह महात्मा गांधी अस्पताल में प्लास्टिक सर्जन हैं। आरोपी डॉक्टर के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसका वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने टिप्पणियों की बौछार शुरू कर दी।