ग्वालियर। मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले के गोहद में रुपयों के लेनदेन को लेकर हुए बिवाद में एक युवक की चाकुओं से गोदकर निर्मम हत्या कर दी गई।

भिण्ड जिले के गोहद थाना क्षेत्र के घनश्याम पुरा निवासी महेन्द्र जाटव ने कल सुवह थाने में आवेदन दिया था कि गोहद के वार्ड क्रमांक एक छतरपुरा निवासी रामू कुशवाह, दीपक कुशवाह, धर्मेन्द्र, लालू, बल्लू से रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद था। कल सुवह इन लोगों ने उसके घर पत्थर फेंके। जिसकी शिकायत गोहद थाने में की गई। मामला काफी गंभीर होने पर 3 बार थाने में जाकर शिकायत की गई। पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं करने पर कल शाम को आरोपियों ने महेन्द्र जाटव की चाकुओं से निर्मम हत्या कर दी। दिन में 3 बार पुलिस ने आवेदन ले लिया, लेकिन किसी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की और न किसी के खिलाफ कोई अपराध कायम किया। पुलिस की लापरवाही के कारण यह निर्मम हत्या हुई।

गोहद थाना पुलिस ने आज सुवह मृतक महेन्द्र जाटव के भाई अशोक जाटव की रिपोर्ट पर बल्लू कुशवाह, धर्मेन्द्र कुशवाह, दीपक यादव, गोपाल तोमर, मनीष यादव, बालकिशन माहौर, नीरज वर्मा, संदीप माहौर व भारत सिंह राठौर के खिलाफ हत्या का मामला कायम कर लिया है। सभी आरोपी फरार हो गए है।

मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस अगर कार्यवाही करती तो ये हत्या नहीं होती। हत्या के बाद दलित समाज में पुलिस के प्रति आक्रोश है। पुलिस के विरोध में रातभर शव सडक पर रखकर प्रदर्शन किया गया। मृतक के परिजनों की मांग है कि गोहद थाने का पूरा स्टाफ हटाया जाए। मृतक के परिजनों को शस्त्र लायसेंस दिए जाए। किसी को सरकारी नौकरी दी जाए। तथा आरोपियों को तत्काल पकडा जाए। मौके पर गोहद के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (एसडीएम) आरए प्रजापति पहुंचे उनकी समझाइस पर मामला शांत हुआ। अभी स्थिति तनावपूर्ण है। शव का अंतिम संस्कार नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *