इंदौर। इंदौर में वर्षों से भटक रहे हाउसिंग सोसायटियों के 767 सदस्यों को कंल गणतंत्र दिवस पर आखिरकार मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में प्लाट मिल गए। अब 31 मार्च तक लगभग दो हजार और सदस्यों को प्लाट दिलाने का लक्ष्य रखा गया है।

आपरेशन क्लीन के तहत प्रशासन की पहल पर इन सदस्यों को पहले चरण में मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा प्लाट के आवंटन व कब्जा पत्र सौंपे गए। नेहरू स्टेडियम पर आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह के पश्चात मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रतीक स्वरूप सात संस्थाओं के पांच‑पांच सदस्यों को भूखण्ड आवंटन पत्र एवं कब्जा पत्र सौंपे। अभियान के अन्तर्गत सात हाउसिंग सोसायटियोंं के कुल 767 सदस्य लाभान्वित हुए।

जिन सोसायटियों के प्लाट दिए गए इनमें लक्ष्मण नगर हाउसिंग सोसायटी के 31 सदस्यों को 31 भूखंड, सुविधा हाउसिंग के 17 सदस्यों को 17 भूखंड, कसेरा हाउसिंग के 58 सदस्यों को 58 भूखंड, लक्ष्मण नगर हाउसिंग के 50 सदस्यों को 50 भूखंड, आस्था हाउसिंग के 50 सदस्यों को 50 भूखंड, रूपरेखा हाउसिंग के 536 सदस्यों को 536 भूखंड और महात्मा गांधी हाउसिंंग के 23 सदस्यों को 23 भूखंड के आवंटन पत्र तथा कब्जा पत्र प्रदान किये गये।

अब दूसरे चरण में आगामी 31 मार्च तक लगभग दो हजार पात्र सदस्यों को भूखंड/ प्रकोष्ठ प्रदाय किये जाने का लक्ष्य रखा गया है। अब 31 मार्च को लगभग दो हजार ऐसे ही अन्य सदस्यों को दूसरे चरण में प्लाट दिलाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। राज्य शासन के निर्देशानुसार संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी के मार्गदर्शन में संबंधित विभागों द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही कर पात्र सदस्यों को लाभान्वित करने की कार्यवाही की जा रही है।

प्लाट हासिल करने वाले लाभान्वित सदस्य अपने आशियाने का सपना साकार होने से खुश दिखायी दिये। लाभांवित सदस्य राजेन्द्र कुमार, रामकुमार, चन्द्रशेखर, निशा गर्ग आदि सदस्य का कहना था कि बरसों से भटक रहे हम सदस्यों को अब न्याय मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *