खरगोन। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के भगवानपुरा के पूर्व विधायक विजयसिंह सोलंकी के चचेरे भाई भूपेंद्र सोलंकी को सोमवार लोकायुक्त पुलिस ने पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। सेगांव सरपंच संजना सोलंकी का पति होने का फायदा उठाते हुए भूपेंद्र ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत 1 लाख 35 हजार रु. की राशि के एवज में रिश्वत मांगी थी। भूपेंद्र बडवानी जिले में उद्यानिकी विभाग में विस्तार अधिकारी है। वह अवकाश पर है।

लोकायुक्त डीएसपी प्रवीणसिंह बघेल ने बताया आवेदक मिश्रीलाल को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कुटीर मंजूर हुई थी। 1 लाख 35 लाख रु. स्वीकृत हुए। इसके एवज में भूपेंद्रसिंह ने 40 हजार रुपए बतौर रिश्वत मांगे। इसके बाद दोनों के बीच 30 हजार रुपए देने की बात तय हुई थी। इसमें पांच हजार रुपए पहले दे चुके हैं।

दूसरी किस्त के लिए सोमवार को मिश्रीलाल को भूपेंद्र ने अपने घर बुलाया। भूपेंद्र सोलंकी ने जैसे ही 5 हजार रुपए लेकर पेंट की जेब में रखे तो लोकायुक्त ने उसे पकड लिया। भूपेंद्र के हाथ व नोट गुलाबी हो गए। मिश्रीलाल ने बताया 8 जनवरी को लोकायुक्त को शिकायत की थी।
डीएसपी प्रवीणसिंह ने बताया कि भूपेंद्र सोलंकी व सरपंच संजना सोलंकी पर भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्रवाई हुई है। उनसे सहमति पत्र लिया है। लोकायुक्त जब भी भूपेंद्र को बुलाएगी तो उन्हें हाजिर होना पडेगा। डीएसपी ने बताया कि 0731-2533160 व मोबाइल 70008-99809 नंबर पर शिकायत कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *