ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन से अगस्त 2019 में अचानक गायब हुई अशोकनगर की शिवानी सोनी वापस अपने घर लौट आई है। जीआरपी ने उस पर 3 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। शादी के चन्द दिनों के बाद ही दहेज के लिए प्रताडित किए जाने वाली नवविवाहिता ने बताया कि वो अपनी मर्जी से पति को छोड़कर चली गई थी। वो अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती है और वह अपने पैरों पर खड़े होकर शेष जीवन अपने माता-पिता के साथ बिताना चाहती है।

उत्तरप्रदेश के ललितपुर निवासी पति सुदीप सोनी व नंदोई गौरव सोनी के साथ 20-21 अगस्त 2019 को मालवा एक्सप्रेस में सवार होकर वैष्णों देवी दर्शन हेतु नवविवाहिता शिवानी सोनी (23वर्ष) जा रही थी। ट्रेन के ग्वालियर स्टेशन पर पहुंचने पर कोच में सवार शिवानी मोबाइल पर बात करते हुए ट्रेन से उतरकर एकाएक गायब हो गई थी। शिवानी के गायब होने की शिकायत पति सुदीप व नंदोई गौरव सोनी ने जीआरपी में दर्ज कराई थी। जीआरपी ने गायब हुई शिवानी की लगातार तलाश की लेकिन शिवानी नहीं मिल सकी। गायब हुई शिवानी अपने माता-पिता को बिना बताए दिल्ली पहुंची और दिल्ली की एक नमकीन फैक्ट्री में चार महीने तक नौकरी कर दिल्ली में ही रही। इसके बाद शिवानी जॉब की तलाश करने पूना पहुंची।

उसने छह महीने बाद अशोकनगर में रहने वाले पिता हरदयाल व मां ममता सोनी को बताया कि वह गोवा एक्सप्रेस से ग्वालियर पहुंच रही है। बेटी के ग्वालियर पहुंचने की सूचना पर ही माता पिता ग्वालियर पहुंच गए, जहां उन्हें शिवानी स्टेशन पर मिली। शिवानी बुधवार की सुबह माता-पिता व ग्वालियर में रहने वाले मौसा मनोज सोनी व नाना-नानी के साथ बयान दर्ज कराने जीआरपी थाने पहुंची। जहां जीआरपी शिवानी के साथ इस मामले में पूछताछ कर बयान दर्ज कर रही है।

शिवानी के पिता हरदयाल ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी पिछले साल ललितपुर निवासी सोना- चांदी कारोबारी सुदीप सोनी के साथ 10 जून को की थी, शादी में अपनी हैसियत के हिसाब से दहेज भी दिया था लेकिन शादी के बाद से ही बेटी शिवानी को पति व उसकी सास उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *