भोपाल। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में छेड़छाड़ के बाद हुए विवाद में पेट्रोल डालकर जलाई गई युवती की उपचार के दौरान इंदौर में मौत हो गई। इस मामले पर कांग्रेस हमलावर है और उसने राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार खंडवा में 12 अक्टूबर को एक युवती को पेट्रोल डालकर जला दिया गया था। युवती 30 फीसदी से ज्यादा जल गई थी और उसे उपचार के लिए इंदौर में भर्ती कराया गया था। युवती ने उपचार के दौरान गुरुवार की देर रात को एमवाय अस्पताल में दम तोड़ दिया। युवती की मौत के बाद कांग्रेस हमलावर है और राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए गए।

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने युवती की मौत पर कहा है, “खंडवा में 12 अक्टूबर को दशहरे के दिन पेट्रोल डालकर जलाई गई छेड़छाड़ पीड़िता इंदौर में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। खंडवा की बेटी की मौत ने एक बार फिर दिखाया है कि मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था भी दम तोड़ चुकी है। बेटियां हर जगह असुरक्षित हैं और अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।”

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी युवती की मौत के बाद सरकार पर हमला बोला है। पटवारी का कहना है, “यह सामान्य घटना नहीं है, सरकारी हत्या है, पुलिस ने न समय रहते कार्रवाई की, न पीड़िता को सुरक्षा मुहैया कराई, तभी तो आरोपियों ने दुस्साहस किया। शिकायत के बाद पीड़िता को पेट्रोल डालकर जला दिया गया। यह जंगल राज की पराकाष्ठा है, मुख्यमंत्री तत्काल गृहमंत्री की कुर्सी छोड़ दें।”

बताया गया है कि युवती के साथ सात अक्टूबर को छेड़छाड़ हुई थी, जिसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी मांगीलाल को गिरफ्तार किया था। उसे अगले ही दिन जमानत मिल गई थी। मांगीलाल के जमानत पर रिहा होने के बाद से ही युवती और उसके परिजनों को धमकी दी जाने लगी थी। दशहरे के दिन 12 अक्टूबर को मांगीलाल के बेटे अर्जुन ने युवती से विवाद किया और यह विवाद इतना बढ़ गया कि अर्जुन ने युवती पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। युवती ने खंडवा जिला अस्पताल में भर्ती रहते हुए पुलिस को बयान दिया था और बताया था कि मांगीलाल ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी तथा बाद में अर्जुन ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी।