इंदौर: मध्य प्रदेश का इंदौर लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में खिताब जीत रहा है. बता दें कि इंदौर हाल ही में वाटर कंजर्वेशन और मैनेजमेंट में नंबर वन आया था. अब एक ओर खुशखबरी आई है कि इंदौर की बहू ने मिसेज यूनिवर्स फर्स्ट रनर-अप का खिताब जीता है. बता दें कि ये दोनों उपलब्धियां इंदौरवासियों के लिए बहुत गर्व की बात है. जानकारी के अनुसार डॉक्टर निकिता कुशवाह ने मिसेज यूनिवर्स प्रतियोगिता में भाग लिया था. इसमें उन्होंने 100 से अधिक देशों की प्रतियोगियों को हराकर फर्स्ट रनर-अप का खिताब अपने नाम किया है. इंदौर की बहू ने ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर पूरे उत्तर एशिया को रिप्रजेंट किया था.

दक्षिण कोरिया के इंचियोन में 2 से 10 अक्टूबर तक इंटरनेशनल ब्यूटी कॉम्पिटिशन का आयोजन किया गया. बता दें कि ये मिसेज यूनिवर्स का 47 वां एडिशन था. इसके अलावा नेशनल कास्ट्यूम राउंड में निकिता ने राम मंदिर की आकृति वाली ड्रेस पहनकर रैंप वॉक किया. जानकारी के अनुसार निकिता कुशवाह पेशे से कार्डियक और रेस्पिरेटरी फिजियोथेरेपिस्ट हैं. उन्होंने वैश्विक मंच पर इंडियन वूमेन्स के टैलेंट को शो करके पूरे देश का नाम रोशन किया है.

खिताब जीतने के बाद इंदौर लौटने पर उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि वह अपने परिवार, दोस्तों और सहयोगी से मिले सपोर्ट के लिए आभारी है. इसके अलावा वे कहती हैं कि ये सफलता उनके सपने देखने की शक्ति और हिम्मत का गवाह है. वे चाहती हैं कि वे एक उदाहरण के रूप में सभी महिलाओं को आगे बढ़ कर उनके शोक पूरे करने के लिए प्रेरित कर सकें.

निकिता ने अयोध्या के राम मंदिर की थीम पर बनी ड्रेस पहनने पर कहा कि ये सबसे अच्छा मौका था. जब वे दुनिया के बीच अपने देश का गौरव बता सकें. ऐसा इसलिए क्योंकि मिसेज यूनिवर्स सिर्फ ब्यूटी कॉम्पिटिशन ही नहीं बल्कि शादीशुदा महिलाओं के लिए अपनी कम्युनिटी में योगदान देने और अपनी अचीवमेंट्स को शोकेस करने का एक मंच है.