नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने दिल्ली के सीएम पद का चार्ज ले लिया है। उन्होंने अनोखे तरीके से चार्ज लिया। उन्होंने सीएम की कुर्सी के बगल में एक खाली कुर्सी रखकर पदभार ग्रहण किया। आतिशी सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठी हैं। वह एक दूसरी कुर्सी पर बैठी हैं। 

मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि आज मैंने दिल्ली के मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाला। आज मेरे मन की वही व्यथा है जोकि भरतजी की थी। जिस तरह से भरतजी ने भगवान श्रीराम के खड़ाऊं रखकर काम किया, वैसे ही मैं अगले 4 महीने मुख्यमंत्री का पद संभालूंगी।

आतिशी ने कहा कि पिछले 2 साल से भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर कीचड़ उछालने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 6 महीने के लिए जेल में डाला। कोर्ट ने भी कहा कि अरविंद केजरीवाल को एजेंसी ने दुर्भावना से गिरफ्तार किया। ये कुर्सी अरविंद केजरीवाल की है। मुझे भरोसा है कि फरवरी में होने वाले चुनाव में दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल को जिताकर फिर से मुख्यमंत्री बनाएगी। तब तक अरविंद केजरीवाल की ये कुर्सी यहीं रहेगी।

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आतिशी को सीएम पद की शपथ दिलवाई। आतिशी ने दिल्ली की 8वीं मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। दिल्ली के राज निवास में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। सीएम आतिशी के साथ 5 कैबिनेट मंत्रियों ने भी गोपनीयता की शपथ ली थी। 

मुख्यमंत्री बनने के बाद आतिशी ने आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के पैर छूकर आशीर्वाद लिया था। इस दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ उपराज्यपाल वीके सक्सेना भी खड़े हुए थे। तभी आतिशी ने आगे बढ़ कर पूर्व सीएम केजरीवाल के पैर छुए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है।