मध्यप्रदेश में सेना की ट्रेन को बम से उड़ाने की कोशिश को नाकाम कर दिया गया है. बता दें कि देशभर के अलग-अलग राज्यों में ट्रेन को बेपटरी करने के कई मामले सामने आ रहे हैं. इसी बीच नया मामला मध्यप्रदेश से सामने आ रहा है, जहां न केवल ट्रेन को बेपटरी करने की कोशिश की गई बल्कि सेना की ट्रेन को बम से उड़ाने की कोशिश की गई.

मध्यप्रदेश के नेपानगर विधानसभा के सागफाटा क्षेत्र में अज्ञात बदमाशों द्वारा डेटोनेटर की मदद से ट्रेन उड़ाने की साज़िश को नाकाम कर दिया गया है. दरअसल, डेटोनेटर पर ट्रेन के गुजरने के बाद धमाके से ड्राइवर सचेत हो गया और उसने ट्रेन रोककर स्टेशन मास्टर को सूचना दी, जिस वजह से यह बड़ा हादसा टल गया.

जानकारी के मुताबिक 18 सितंबर को आर्मी की स्पेशल ट्रेन को 10 डेटोनेटर लगाकर उड़ाने की साजिश रची गई थी. ATS,NIA को इसकी सूचिना मिलते ही उनके साथ रेलवे और पुलिस के आला अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया.

सेना से जुड़ा मामला होने के चलते अधिकारियों द्वारा मामले को लेकर गोपनीयता बरती जा रही है. रेलवे ट्रैक पर 10 डेटोनेटर लगाए गए थे. सेंट्रल रेलवे के भुसावल मंडल के अंतर्गत आने वाले सागफाटा रेलवे स्टेश से कुछ दूरी पर ही ट्रैक पर अज्ञात लोगों ने खंभा नंबर 537/5 और 537/3 के बीच डेटोनेटर लगा दिया था.

जैसे ही ट्रेन डेटोनेटर से गुजरी, बहुत तेज धमाके की अवाज आई और ट्रेन चालक सचेत हो गया. इसके बाद उसने ट्रेन सागफाटा से कुछ दूरी पर रोक कर स्टेशन मास्टर को मेमो दिया. लगभग 5 मिनट रुकने के बाद ट्रेन भुसावल की ओर रवाना हो गई. वहां पहुंचकर भी घटना की शिकायत स्टेशन मास्टर को की गई. 18 सितंबर दोपहर 1:48 बजे जम्मू कश्मीर से कर्नाटक जा रही आर्मी की स्पेशल ट्रेन को सागफाटा रेल्वे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर 10 डेटोनेटर लगाकर डिरेल करने की कोशिश की गई थी.

लोको पायलट की शिकायत के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. मामला सेना के जवानों से जुड़ा होने की वजह से धमाको की गूंज ने जांच एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं. शनिवार दोपहर पुलिस विभाग की स्पेशल शाखा डीएसपी, नेपानगर एस डी ओपी थाना प्रभारी सहित रेलवे के अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया. शनिवार को देर शाम NIA, ATS सहित कई खुफिया की एजेंसियों के अधिकारी खंडवा पहुंचे और जांच के दायरे को और बढ़ाया गया.