हरदा । मध्य प्रदेश से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक रिटायर्ड अधिकारी ने ना सिर्फ एक नाबालिग दलित लड़के की बेरहमी से पिटाई की बल्कि उसे अपनी शर्ट से नाली साफ करने के लिए भी मजबूर किया। घटना हरदा के विवेकानंद कॉम्प्लेक्स के सामने की बताई जा रही है।

आरोपी डीपी ओझा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पीड़ित कथित तौर पर खुले में पेशाब कर रहा था, इसी के चलते आरोपी ने उसकी पिटाई कर दी। आरोपी रिटायर्ड इनकम टैक्स अधिकारी बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक हरदा पुलिस स्टेशन प्रभारी प्रह्लाद सिंह ने कहा, विवेकानन्द कॉम्प्लेक्स के सामने पेशाब कर रहे एक व्यक्ति की उसी इलाके के निवासी डीपी ओझा ने पिटाई कर दी। आरोपी ने उसे अपने कपड़ों से सफाई करने के लिए भी मजबूर किया। एसटी एक्ट और मारपीट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि ओझा को स्थानीय अदालत ने जेल भेज दिया है। वहीं नाबालिग लड़के के पिता ने बताया कि उनका बेटा जन्म से ही दिव्यांग है। पीड़ित के पिता ने ओझा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। इससे पहले, अगस्त में एमपी के कटनी से एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक 15 साल के लड़का और उसकी दादी को जीआरपी थाने के अंदर बेरहमी से पीटते देखा गया था।

पुलिस के मुताबिक, घटना पिछले साल अक्टूबर की है लेकिन इसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया। वीडियो को संज्ञान में लेते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आरोपी को निलंबित करने का आदेश दिया।