भोपाल। कोलार स्थित भूमिका रेसीडेंसी के अल्टीमेट कैंपस में एक किशोरी की पांचवीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई। छात्रा अपने घर की बालकनी पर कपड़े सुखाने गई थी, पैर फिसलने से वह नीचे गिर गई। हादसे में किशोरी के सिर में गंभीर चोट आई थी। घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां देर रात इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। वहीं इस घटना को लेकर दूसरी थ्योरी भी सामने आई है, जिसमें आत्महत्या की आशंका जताई जा रही है। कोलार थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर मौत के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

मामले की जांच कर रहे एसआई जितेंद्र केवट ने बताया कि 15 वर्षीय रिया कटारे नौवीं कक्षा की छात्रा थी। उसके पिता राजेश कटारे लोकायुक्त कार्यालय में आरक्षक के तौर पर पदस्थ हैं। घटना गुरुवार शाम पांच बजे की है, जब राजेश, उनकी पत्नी और बड़ी बेटी घर पर थे। उस वक्त रिया कपड़े सुखाने के लिए बालकनी में गई थी। कपड़ों का पानी फ्लोर पर फैल गया था। उसी पानी पर रिया का पैर फिसल गया और वह रेलिंग से नीचे गिर गई। घायल को इलाज के लिए पहले जेपी अस्पताल ले जाया गया। गंभीर हालत होने पर स्वजनों ने बेहतर उपचार के लिए उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां रात ढाई बजे उसकी मौत हो गई। पुलिस घटना के सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। शुक्रवार को किशोरी के स्वजन शव को लेकर भिंड रवाना हो गए।

पुलिस के अनुसार जिस बालकनी की बाउंड्री से किशोरी नीचे गिरी थी, उसकी ऊंचाई साढ़े तीन से चार फीट है। फिसलकर इतनी ऊंची बाउंड्री से गिरने की यह वारदात पुलिस के लिए संदेह का विषय है। ऐसे में पुलिस सभी तथ्यों को लेकर जानकारी जुटा रही है। वहीं कॉलोनी में काम करने वाले लोगों का कहना है कि घटना से पहले छात्रा घर पर किसी को बिना बताए गायब थी। उसके पिता व अन्य स्वजन उसकी तलाश कर रहे थे। हालांकि कोलार पुलिस का कहना है कि गुमशुदगी की कोई शिकायत नहीं मिली थी।