तेनाली। आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के तेनाली (Tenali Guntur) में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां तीन महिलाओं को चार लोगों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जिनकी हत्या की गई थी, उनमें तीन महिलाएं शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि इन हत्या की वारदात को सायनाइड (cyanide) मिलाकर अंजाम दिया गया।

जानकारी के अनुसार, पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार की गई महिलाओं की पहचान 40 वर्षीय मुंगप्पा रजिनी, 32 वर्षीय मदीयाला वेंकटेश्वरी और 60 वर्षीय गुलरा रामनम्मा के रूप में हुई है। पुलिस का कहना है कि जांच पड़ताल में पता चला है कि ये महिलाएं सोने के जेवरात और कैश रखने वाले लोगों को निशाना बना रही थीं।

ये महिलाएं पहले लोगों से दोस्ती करती थीं, इसके बाद उन्हें सायनाइड मिला हुआ पेय पदार्थ दे देती थीं। जब उनकी मौत हो जाती थी तो उनका कीमती सामान लेकर फरार हो जाती थीं। अब तक की जांच में पता चला है कि ये महिलाएं चार लोगों की हत्या कर चुकी हैं। इनमें नागूर बी नाम की महिला भी शामिल है। उसकी हत्या इसी साल जून में की गई थी। इसके अलावा इन महिलाओं ने दो अन्य लोगों को मारने का प्रयास किया था, लेकिन वे किसी तरह बच गए।

गिरफ्तार महिलाओं में शामिल हत्या की मुख्य आरोपी मदीयाला वेंकटेश्वरी पहले चार साल तक वॉलेंटियर के रूप में काम करती थी। इसके बाद वह कंबोडिया चली गई, जहां वह साइबर अपराधों में शामिल रही। पुलिस ने महिलाओं के पास से सायनाइड और अन्य जरूरी सबूत इकट्ठा किए हैं। इसके अलावा सायनाइड की सप्लाई करने वाले एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है।

तेनाली के पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार महिलाओं ने जुर्म कबूल कर लिया है। महिलाओं के खिलाफ हत्या, चोरी, सबूत मिटाने, आपराधिक साजिश आदि आरोपों के तहत केस दर्ज किया गया है। इस घटना को लेकर पुलिस ने लोगों को सचेत करते हुए सलाह दी है कि वे अनजान लोगों से जल्दी दोस्ती न करें और सतर्क रहें।