सुल्तानपुर. उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में आज गुरुवार की सुबह 1 लाख का फरार इनामी बदमाश एसटीएफ (STF) के साथ मुठभेड़ में ढेर हो गया. यह एनकाउंटर देहात कोतवाली के हनुमानगंज बाईपास पर हुआ. मारा गया बदमाश मंगेश यादव सर्राफा व्यवसायी की दुकान पर हुई डकैती के मुख्य आरोपियों में शामिल था. मुठभेड़ के दौरान उसका एक साथी मौके से भाग निकला.

दरअसल, बीते 28 अगस्त को सुल्तानपुर शहर में चौक क्षेत्र के ठठेरी बाजार में भरत जी सर्राफा के यहां दिनदहाड़े करोड़ों की लूट हुई थी. आज एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक डीके शाही टीम के साथ थे, इसी दौरान कोतवाली देहात अंतर्गत मिश्रपुर पुरैना में लूट को अंजाम देने वाले आरोपियों से मुठभेड़ हो गई. घटना में शामिल मुख्य आरोपियों में से 1 लाख के इनामी बदमाश मंगेश यादव पुत्र राकेश यादव निवासी ग्राम अगरौरा थाना बक्श जौनपुर पुलिस पर गोली चलाने लगा.

बीजेपी मंडल अध्यक्ष के भतीजा की गोली मारकर हत्या
इस दौरान पुलिस टीम ने भी अपने बचाव में गोली चलाई, जो मंगेश को लगी. गोली लगने से मंगेश घायल हो गया. उसे इलाज के लिए नजदीकी सीएचसी भदैयां भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मौके से एक पिस्टल 32 बोर व कारतूस, तमंचा 315 बोर, एक बाइक व लूट से संबंधित जेवरात भी बरामद किए हैं. मंगेश यादव पर पहले से दर्जनों केस दर्ज थे.

एसटीएफ के डिप्टी एसपी डीके शाही ने बताया कि 28 अगस्त को सुल्तानपुर में ज्वेलर्स के यहां डकैती पड़ी थी, जिसमें हमें वर्कआउट के लिए लगाया गया था. हम लोगों को सूचना मिली कि 2 बदमाश सुल्तानपुर से जौनपुर की ओर भागने के चक्कर में हैं. हम लोगों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन उन लोगों ने हमारी टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया, फिर इसके बाद एसटीएफ की ओर से जवाबी फायरिंग की गई, जिसमें मंगेश यादव घायल हो गया. उसे अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई.