कटनी में जीआरपी द्वारा महिला और उसके बेटे के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने सवाल उठाए थे कि झर्रा टिकुरिया में जीआरपी ने 15 साल के दीपराज और उसकी दादी कुसुम वंशकार के साथ बेरहमी से मारपीट की।

यह घटना एक दलित परिवार के साथ हुई है, जिसमें पुलिस के छोटे-बड़े अधिकारियों ने कानून और संविधान को ताक पर रखकर अपनी ताकत का दुरुपयोग किया है। अब इस पर जबलपुर रेलवे पुलिस की सफाई आई है।

पुलिस बोली वीडियो पुराना, पिटने वाला शातिर अपराधी

मामले में जबलपुर रेलवे पुलिस ने सफाई दी है। जबलपुर रेलवे एसपी ने कहा कि यह घटना 1 साल पुरानी है। वीडियो अक्टूबर 2023 का होना पाया गया है। उक्त छायाचित्र में दर्शित व्यक्ति शातिर अपराधी दीपक वंशकार के परिजन हैं। दीपक वंशकार के विरुद्ध जीआरपी थाना कटनी में 19 अपराध दर्ज है। दीपक वंशकार वर्ष 2017 से निगरानीशुदा बदमाश है। पिछले वर्ष दीपक वंशकार के चोरी के अपराध में फरार होने के आधार पर इस पर ₹10000 का इनाम घोषित किया गया था। माह अप्रैल 2024 में इसे कटनी से जिला बदर करने के आदेश दिए गए हैं एवं इसकी गैंग हिस्ट्रीशीट खोली गई है। ट्विटर के आधार पर तथ्य सामने आने पर थाना प्रभारी जीआरपी कटनी को पृथक किया जाकर उप पुलिस अधीक्षक रेल को जांच आदेशित की गई है।

GRP थाना प्रभारी को लाइन अटैच किया गया

मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद एसआरपी ने कटनी जीआरपी थाना प्रभारी अरुणा वाहने का लाइन अटैच कर दिया है। एसआरपी ने कहा- युवक को निगरानीशुदा बदमाश, जिस पर 19 आपराधिक मामले दर्ज होने की बात आई है।