गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में रक्षाबंधन के मौके पर दो सगी बहनों ने नदी में कूदकर जान दे दी. मामला मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के तामापार मिश्रौलिया गोफ़ा गांव का है. जीजा की धमकी से परेशान दोनो बहनों ने सुबह-सुबह गांव के पास बह रही विसुही नदी में कूद कर जान दे दी. त्योहार के दिन दो बेटियों की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

दरअसल, मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के तामपार गोफा गांव में सुरेश कुमार की दो लड़कियां सुनीता और पुनीता सुबह निकली तब किसी को अंदाजा नहीं था कि अब वह वापस नहीं लौटेंगी. गांव के बाहर दोनों लोगों ने एक ही दुपट्टे में हाथ बांधकर नदी में छलांग लगा दी. बताया जा रहा है कि इन दोनों की बड़ी बहन की शादी पचपुती जगतापुर गांव में हुई है और इनका जीजा लगातार दोनों को उनका वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा था. मृतक लड़कियों के जीजा अशोक कुमार ने उनकी शादी न होने देने की धमकी दी और उनको लगातार फोन करके परेशान कर रहा था. इसी बात से तंग आकर सोमवार सुबह सुनीता और पुनीता ने नदी में कूद कर जान दे दी.

पुलिस ने कही जीजा के खिलाफ कार्रवाई की बात
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम और स्थानीय गोताखोरों ने दोनों लड़कियों के शवों को बरामद किया. हालांकि सूचना मिलने पर मौके पर एसडीआरएफ टीम भी पहुंची थी, लेकिन तब तक ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने दोनों शवों को निकाल लिया और अब पुलिस दोनों लड़कियों के शवों को कब्जे में लेकर जांच में जुटी हुई है. परिजनों के बयान के आधार पर विधिक कार्रवाई में जुटी हुई है. एसपी विनीत जायसवाल के मुताबिक परिजनों के बयान और तहरीर के आधार पर आरोपी अशोक कुमार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.