उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में रविवार को एक खेत में तीन लोगों के शव मिलने से आस-पास के इलाके में हडकंप मच गया। पुलिस ने विद्युत करंट की चपेट में आने से तीनों की मौत होने की आशंका जताई है। हालांकि गांव वाले भी कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं। तीन मौतों का रहस्य सबके लिए भययुक्त पहेली बनी हुई है। लोग बात करने से भी घबरा रहे हैं। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि शवों का पोस्टमार्टम होने के बाद ही अंदाजा लगाया जा सकेगा कि आखिर इसके पीछे असल वजह क्या थी।

पुलिस थाना प्रभारी धन सिंह नलवाया ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि सरवन मोंगिया (40), प्रहलाद मोंगिया (38) और वकील बंजारा (30) खाचरोद कस्बे से करीब 10 किलोमीटर दूर रामतलाई गांव में एक खेत में टूटी हाईटेंशन विद्युत लाइन (Broken high tension power line) के संपर्क में आ गए। उन्होंने कहा कि संभवतः करंट लगने के कारण ही इन तीनों की मौत हुई है। मगर शवों का पोस्टमार्टम हो जाने के बाद ही अंदाजा लगाया जा सकेगा कि आखिर इसके पीछे की असल वजह क्या थी।

घटना स्थल के बारे में बताया गया कि पुलिस को मौके से कबूतरों से भरा एक बोरा और पक्षियों को पकड़ने वाला जाल मिला है। ग्रामीणों ने पहली दफा शवों को देखा तो चारो तरफ कोहराम मच गया था। फिलहाल आस-पास के लोग भी इन मौतों पर बोलने की स्थिति में नही हैं। पोस्टमार्टम और दूसरी छानबीन के बाद ही पता चल सकेगा कि आखिर एक साथ इन तीन लोगों के मरने की क्या वजह है। गांव वालों के साथ ही पुलिस भी इस बात का अनुमान लगा रही है कि करंट की चपेट में आने से मौत हुी होगी।