भिंड । पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह शुक्रवार को अल्प प्रवास पर ग्वालियर पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओंको आस्तीन के सांपों से सचेत रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा- आज आदिवासी दिवस और नागपंचमी है। नाग पंचमी पर नाग की पूजा करें, लेकिन आस्तीन के सांपों से सचेत रहें।

पूर्व मुख्यमंत्री को शुक्रवार को भिंड के लहार में पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह की कोठी को तोड़ने के विरोध में किए जा रहे धरना-प्रदर्शन में शामिल होना था। इसके लिए पहले वे भोपाल से ग्वालियर आए, इसके बाद यहां से लहार रवाना होने से पहले उन्होंने सिटी सेंटर होटल सेंट्रल पार्क में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

राज्य सभा सदस्य दिग्विजय सिंह के आस्तीन के सांप वाले बयान पर जब पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव यादव से पूछा गया तो उन्होंने भी बयान का समर्थन किया है। अरुण यादव ने कहा है जो राजा साहब ने बात कही है, वो सच है, हमें ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। हालांकि अपने सार्वजनिक बयान पर दिग्विजय सिंह बिना कुछ बोले चल दिए।

शुक्रवार को लहार में आयोजित कांग्रेस की विशाल जंगी सभा में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा, “प्रशासन को भी यह नहीं भूलना चाहिए कि भाजपा हमेशा सत्ता में नहीं रहेगी। सरकार के दबाव में प्रशासन कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को परेशान और प्रताड़ित कर रहा है। जब सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ेगा, तो वे उन्हें सबक सिखाएंगे।”

मंच से उन्होंने कहा कि मैंने कभी किसी के ऊपर अत्याचार नहीं किया, अगर कोई है तो सामने लाओ मैं माफी मांगने के लिए तैयार हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं सचेत करना चाहता हूं जिसको भी शासन के खजाने से पैसा जाता है और अगर वह संविधान के अनुसार नियम का पालन नहीं करता है, फिर चाहे वह प्रशासन का कोई भी व्यक्ति हो तो मैं उसके खिलाफ नीचे से लेकर ऊपर तक की लड़ाई लडूंगा और यह लड़ाई आज भिंड से शुरू होती है। आज हम भिंड कलेक्टर ऑफिस पहुंचेंगे और वहां पर घेराव करेंगे।

प्रदेश में अपराध, भ्रष्टाचार और कर्ज की सरकार

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, ‘प्रदेश में अपराध, भ्रष्टाचार और कर्ज की सरकार चल रही है। यह निर्दोष लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और असली दोषियों को बचा रही है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता गोविंद सिंह के वैधानिक रूप से बने मकान को प्रशासन निशाना बना रहा है, लेकिन एक भाजपा विधायक के अवैध मकान के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही।’