भारतीय मॉडल और सौंदर्य प्रतियोगिता की खिताब विजेता नोयोनिता लोध का जन्म 8 अगस्त 1993 को बैंगलोर में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा द फ्रैंक एंथनी पब्लिक स्कूल, बैंगलोर से पूरी की, वहीं उच्च शिक्षा के लिए उन्होंने सेंट जोसेफ कॉलेज आॅफ कॉमर्स, बैंगलोर में दाखिला लिया। मैक्स मिस बैंगलोर 2011 प्रतियोगिता में वे द्वितीय रनर-अप रहीं।

नोयोनिता को मिस दिवा यूनिवर्स 2014 का खिताब मिला। उन्होंने डोरल, फ्लोरिडा, यूएसए में आयोजित मिस यूनिवर्स 2014 में भारत का प्रतिनिधित्व किया। सौंदर्य प्रतियोगिता के प्रति अपने जुनून के बारे में नोयोनिता लोध ने कहा जब मैं बहुत छोटी थी, तब से ही मुझे सौंदर्य प्रतियोगिताओं में रुचि थी, हालांकि मैंने इसे बहुत से लोगों के साथ साझा नहीं किया। 

उन्होंने किंगफिशर कैलेंडर के अलावा कई वाणिज्यिक ब्रांडों के लिए मॉडलिंग की है, जैसे लैक्मे फैशन वीक, रेड रिबन रिवोल्यूशन सेलिब्रिटी फैशन रनवे, जियो फिल्मफेयर और कई अन्य में रैंप वॉक किया और फेमिना, हेयर एंड ब्यूटी इंडिया आदि के फ्रंट कवर पर भी नजर आई हैं। मनोरंजन उद्योग में अपनी शुरूआत करते हुए दिवा ने माई डॉटर और फैशन स्ट्रीट नामक दो फिल्मों में अभिनय किया है। नोयोनिता समाज को लैंगिक भेदभाव से मुक्त करना चाहती हैं और उनका दृढ़ विश्वास है कि प्रतियोगिताएं सामाजिक जागरूकता पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।