सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में बहन की शादी में बारातियों से हुई मामूली कहासुनी पर छोटे भाई ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना से शादी समारोह में मातम छा गया. परिजनों ने पहले बेटी की विदाई की फिर पुलिस को सूचना दिए बगैर शव का अंतिम संस्कार करने लगे. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस श्मशान घाट पहुंच गई और शव को कब्जे में ले लिया.

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है. मामले की जांच की जा रही है. घटना जिले के सदरपुर थाना क्षेत्र की है. यहां के ग्राम महिमापुर निवासी छोटू की बहन नीरू की बारात शुक्रवार को देर शाम आई थी. इस दौरान छोटू शराब के नशे में धुत्त होकर बारात के स्वागत में पहुंच गया. वह बारातियों का स्वागत सत्कार करने लगा.

परिजनों के मुताबिक, बाराती जब नाश्ता कर रहे थे तो किसी बात को लेकर उनकी छोटू से कहासुनी हो गई. नाराज होकर छोटू घर के कमरे में पहुंच गया. उसने नशे में रात करीब दो बजे घर के कमरे में फांसी लगा ली. कुछ देर बाद जब परिजन कमरे में पहुंचे तो छोटू का लटकता हुआ देख उनके होश उड़ गए. आनन-फानन में परिजन छोटू को लेकर सीएचसी महमूदाबाद लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान युवक को मृत घोषित कर दिया.

युवक की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया. इस बीच परिजनों ने आनन-फानन में बेटी की शादी की रस्मों को पूरा कराया. शनिवार सुबह तड़के ही बेटी की विदाई कर दी गई. इसके बाद परिजनों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बगैर शव का अंतिम संस्कार करने लगे. ग्रामीणों से सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने अंतिम संस्कार से पहले शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

प्रभारी निरीक्षक ने बताया की सूचना के बाद शव को पोस्टमार्टम कराया. मामले की जांच की जा रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक छोटू अपने आठ भाई-बहनों में सबसे छोटा था. 2 बहनों की शादी पहले हो चुकी थी. तीसरी बहन की शादी में छोटू ने फांसी लगा ली.