मध्य प्रदेश पारा बढ़ने के साथ सियासी तपिश भी बढ़ी है. पहले चरण के मतदान के बाद अन्य सीटों पर कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी सहित अन्य दलों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योदिरादित्य सिंधिया भी बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में रैली और सभाएं कर प्रचार कर रहे हैं. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमला बोला. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी भारत को जोड़ने की बात करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना पूरा जीवन देश के लिए समर्पित कर दिया है. राहुल गांधी पर तंज कसते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी से उलट दूसरी तरफ एक ऐसा व्यक्ति हैं, जो भारत जोड़ो यात्रा पर चल रहे है और दूसरी तरफ पार्टी में भारत तोड़ो काम हो रहा है.

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने का बचाव करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ये (बीजेपी) मेरे लिए नया परिवार नहीं है. उन्होंने कहा कि मेरी आजी अम्मा (विजयराजे सिंधिया) का जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी की स्थापना में अहम योगदान रहा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पिता का जिक्र करते हुए कहा, “मेरे पिता ने पहला चुनाव जनसंघ के टिकट पर लड़े थे.” उन्होंने कहा, “मैं इसी बीजेपी परिवार का हूं, मेरे परिवार के लोग शुरू से इस परिवार से जुड़े रहे.”

केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार की तारीफ करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, “पीएम मोदी की अगुवाई में भारत विश्व स्तर पर अग्रसर हो रहा है.” उन्होंने आगे कहा, “देश जमीनी स्तर पर विकास और प्रगति के पथ पर अग्रसर हो रहा है. देश में 80 करोड़ लोगों को फ्री में अनाज मिल रहा है और 11 करोड़ को उज्ज्वला योजना का लाभ मिल रहा है.”

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्या सिंधिया की दादी यानी विजराजे सिंधिया ने 1967 में कांग्रेस छोड़ जनसंघ ज्वाइन कर लिया था. साल 1971 के लोकसभा चुनाव में इंदिरा गांधी की लहर होने के बावजूद विजयाराजे सिंधिया ने भिंड से उनके पुत्र माधवराव सिंधिया (ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता) गुना से और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने ग्वालियर से जीत दर्ज की थी. साल 2024 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुना लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. इसको लेकर ज्योतिरादित्य ने कहा कि गुना से मेरा पारिवारिक रिश्ता है, यही मेरी सबसे बड़ी पूंजी है.