छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में स्थानीय नेताओं को उभरने न देने का आरोप लगाते हुए स्थानीय बनाम बाहरी का मुद्दा उठाया. मोहन यादव छिंदवाड़ा में बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के समर्थन में बुधवार को रैली कर रहे थे. छिंदवाड़ा कमलनाथ का गढ़ है.

कांग्रेस ने कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को एकबार फिर यहां से प्रत्याशी बनाया है. सीएम मोहन यादव ने कहा कि यह कमलनाथ से आजादी का चुनाव है. कमलनाथ को सांसद के रूप में 45 वर्ष मिले. वह कह रहे हैं कि वह 45 वर्षों से तपस्या कर रहे हैं. आप कोई तपस्या नहीं कर रहे बल्कि समस्या पैदा कर रहे हैं. उन्होंने स्थानीय लोगों को उभरने नहीं दिया. कमलनाथ को यहां की जनता से माफी मांगनी चाहिए.

छिंदवाड़ा ढो रहा नाथ परिवार का भार – मोहन यादव
सीएम मोहन यादव ने कहा कि छिंदवाड़ा के बेटे को यहां का सांसद बनना चाहिए. छिंदवाड़ा नाथ परिवार का भार ढो रहा है. मोहन यादव ने कहा कि कमलनाथ के परिवार के सदस्य यहां से सांसद बने हैं. यहां तक कि पत्नी भी सांसद बनी हैं. बता दें कि कमलनाथ फिलहाल छिंदवाड़ा से विधायक हैं.

छिंदवाड़ा का बच्चा बनेगा सांसद – सीएम मोहन यादव
सीएम यादव ने चुनाव प्रचार के दौरान कमलनाथ पर हमला करते हुए कहा, ”मौसम बदल रहा है. हेलीकॉप्टर में उड़ने वाले हवा में उड़ जाएंगे, जमीन पर खड़े रहने वाले झंडा गाड़ेंगे. यह माहौल बता रहा है. छिंदवाड़ा के विकास के लिए एक परिवार की सत्ता को वर्षों तक बनाए रखने के खिलाफ जनता सड़क पर आ गई है. गया जमाना जब एक ही आदमी आता था, आठ-आठ बार खुद को बनाता था, कभी पत्नी को बनाता था, कभी बेटे को बनाता था. छिंदवाड़ा की जनता ने तय कर लिया है कि कोई सांसद बनेगा तो छिंदवाड़ा का बच्चा ही बनेगा.”

कमलनाथ पर हमला जारी रखते हुए मोहन यादव ने कहा, ”वह रोना रो रहे हैं. रोना वह रोता है जिसको हारने का डर लगता है. हारने वाला अपनी बात नहीं कह पाता तो रोने लगता है. जनता समझती है कि यह घड़ियाली आंसू हैं और घड़ियाली आंसू का कोई असर नहीं होता है. छिंदवाड़ा की जनता ने तय कर लिया है कि वह पीएम मोदी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगी.”