ग्वालियर के कमलाराजा हॉस्पिटल के पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड में रविवार रात गर्भवती महिलाओं को गलत इंजेक्शन लगाने से 50 महिलाओं की हालत बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि इन महिलाओं के एंटी बायोटिक का इंजेक्शन दिया गया था। खबरों के मुताबिक पांच महिलाओं के आईसीयू में भर्ती करवाया गया था। जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हॉस्पिटल के दो पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड में 56 महिला मरीज भर्ती थीं। इनमें से 50 को रविवार रात 9 बजे ते आसपास सिविल ड्रेस में 2 नर्सों के साथ आए युवक ने एंटीबायोटिक का इंजेक्शन लगाया। इंजेक्शन लगने के कुछ देर बाद ही महिलाओं की हालत बिगड़ने लगी। महिलाओं को कपकंपी के साथ ठंड लगनी शुरू हो गई और बुखार आ गया।

जिन महिलाओं को इंजेक्शन लगाया था, वे कंपने लगीं और उन्हें बुखार आ गया। जिसके बाद महिलाओ की हालत बिगड़ी चली गई । मरीजों के परिजनों ने जब इसकी शिकायत नर्स से की तो उसने सभी को यह कहते हुए लौटा दिया कि इंजेक्शन लगने के बाद कुछ देर तक ठंड लगती है। सूत्रों की मानें तो एमपी सिलिंन इंजेक्शन नियमानुसार डिस्टल वॉटर के साथ दिया जाता है। जबकि मेल नर्स ने मरीजों को इंजेक्शन नॉर्मल वाटर के साथ दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *