ग्वालियर। मध्यप्रदेश के चंबल संभाग के भिण्ड जिले के गोहद थाना क्षेत्र के धमसा गांव के खेत में महिला का शव मिला है। महिला की पहचान छिपाने के लिए चेहरा जलाया गया है। पड़ताल के बाद पुलिस का कहना है कि महिला की आंख भी फूटी है और सिर पर चोट के निशान हैं। पुलिस को आशंका है कि घर में ही आंख फोड़कर और सिर पर चोट पहुंचाकर महिला की हत्या की गई। शव सड़ना शुरू हुआ तो उसे खेत में फेंका गया है और पहचान छिपाने के लिए चेहरा जलाया गया है। गोहद पुलिस ने महिला के शव को पीएम के लिए भेजकर पड़ताल शुरू की है। महिला की शिनाख्त के लिए डीएनए जांच के लिए सैंपल भेजेगी।
गोहद थाना प्रभारी विनय यादव ने आज यहां बताया कि धमसा गांव में कदम सिंह जाटव के खेत में महिला का शव मिला है, जिसकी उम्र करीब 30 वर्ष रही होगी। खेत में शव को फेंक कर चेहरा जलाया गया है। आग से चेहरे के साथ महिला के हाथ भी झुलसे हैं। पुलिस का कहना है कि महिला की आंख फोेड़ी गई है और सिर पर चोट के निशान हैं। शव पुराना है, जिससे उसमें कीड़े भी पड़ने लगे थे। पुलिस का अंदेशा है कि महिला की हत्या किसी दूसरी जगह की गई और शव को छिपाया गया होगा, लेकिन जब शव सड़ना शुरू हुआ तो शव को खेत में फेंका गया है और चेहरा जलाया गया है। टीआई ने भिण्ड से एफएसएल अधिकारी डॉ पी अजय सोनी को बुलाकर पड़ताल कराई है।
एफएसएल अधिकारी डाॅं. पी अजय सोनी ने बताया था कि आधार के जरिए महिला की शिनाख्त हो सकती है। इसके लिए महिला के अंगूठे को आधार की मशीन पर लगाया जाना था, लेकिन महिला के हाथ भी जले हुए हैं। इससे आधार के जरिए शिनाख्त नहीं कराई जा सकी। अब डीएनए जांच के जरिए पुलिस महिला की शिनाख्त कराएगी। परीक्षण के मुताबिक प्रथम दृष्टया महिला की हत्या की गई है। उसकी आंख फूटी मिली है और सिर में भी चोट के निशान हैं। पहचान छिपाने के लिए शव फेंकने के बाद चेहरा जलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *