वॉशिंगटन
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दो भारतीय अमेरिकी उद्योगपतियों को अमेरिकी अर्थव्यवस्था में उनके छोटे लेकिन महत्वपूर्ण योगदान के लिए सम्मानित किया है। वाइट हाउस स्थित ओवल ऑफिस में मंगलवार को ट्रंप ने शरद ठक्कर और करन अरोड़ा के साथ सात अन्य लघु कारोबारों के मालिकों को सम्मानित किया।
शरद ठक्कर पॉलिमर टैक्नॉलॉजीज के अध्यक्ष हैं। इस कंपनी को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ लघु उर्जा कंपनी चुना गया था। फ्लोरिडा के रहने वाले करन अरोड़ा नैचरल विटामिन लैब के निदेशक हैं, जिसे साल की सर्वश्रेष्ठ लघु निर्यात कंपनी चुना गया। अरोड़ा 25 साल से दुनिया भर के पार्टनर्स को नैचरल हेल्थ प्रॉडक्ट सप्लाई करते हैं।

ठक्कर और अरोड़ा ने मंगलवार रात को कॉमर्स सेक्रटरी विल्बर रोस ने सम्मानित किया। ठक्कर और अरोड़ा दोनों पढ़ाई के लिए अमेरिका गए थे। इसके बाद एच-1बी वीजा और ग्रीन कार्ड के जरिए सिटिजनशिप हासिल की। अरोड़ा का कहना है कि ट्रंप की नीतियां अमेरिका में मैन्युफैक्चरिंग बेस को फिर से तैयार करने में काफी प्रभावित साबित हुई हैं। करीब 30 साल पहले गुजरात के बड़ौदा से यूएस शिफ्ट हुए ठक्कर ने बताया, ‘मुझे गर्व है कि इस देश ने मुझे यह मौका दिया है।’

वहीं अरोड़ा साल 2000 में अंडरग्रैजुएट पढ़ाई के लिए मुंबई से यूएस आए थे। ‘जो मौके हमें मिले हैं, वे वाकई जबरदस्त हैं। उन्होंने बताया कि अवॉर्ड हासिल करने वाले अन्य लोगों के साथ ट्रंप ने सबको शुभकामनाएं दीं।’ ट्रंप की नीतियों की तारीफ करते हुए अरोड़ा ने कहा कि उनके जैसे बिजनसमैन के लिए जरूरी है कि वह अपनी बिजनस प्लानिंग में ज्यादा समय बिताए, न कि टैक्स प्लानिंग में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *