ग्वालियर। मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले के पावई थाना क्षेत्र के ग्राम बिछौली में रंगदारी को लेकर घर के बाहर बैठे युवक का आरोपी ने डंडे से पिटाई कर सिर फोड़ दिया। पीडि़त युवक कल शाम को भिण्ड पुलिस अधीक्षक कार्यालय आकर पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे से मिला। पुलिस अधीक्षक ने पावई थाना प्रभारी यतेंद्र भदौरिया को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक के कहने पर घायल युवक रिपोर्ट दर्ज कराने पावई थाने पहुंचा, लेकिन थाने में 2 घंटे बैठने के बाद भी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। यह बात पुलिस अधीक्षक को मालूम हुई तो वे खुद एएसपी राजेंद्र वर्मा को साथ लेकर पावई थाने पहुंचे। एसपी प्रशांत खरे जब पीडित की रिपोर्ट लिखवाने में सफल नहीं हो सके तब एसडीओपी इन्द्रवीर सिंह भदौरिया को पावई थाने बुलाया गया तब उन्होंने पीडित की एफआईआर दर्ज कराई, लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी वो भी नहीं करा पाए।
भिण्ड जिले के पावई थाना क्षेत्र के बिछोली गांव निवासी अजय जाटव 22 वर्ष कल भिण्ड जनपद अध्यक्ष पति गजराज सिंह के साथ पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे से मिले। अजय ने मौखिक शिकायत करते हुए एसपी से कहा कि 21 अक्टूबर को गांव में आरोपी कीरू सिंह भदौरिया ने मारपीट की थी और गालियां दी थी। थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंचा तो सिर्फ आवेदन लेकर भगा दिया गया। अजय ने थाने में दिया आवेदन एसपी को दिखाया। साथ ही बताया कि पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की तो कल सुबह करीब 11 बजे वह घर के बाहर बैठा था तो आरोपी कीरू ने डंडे से पिटाई की, जिससे सिर में चोट आ गई। अजय ने बताया कि पिता रामसेवक बीचबचाव कराने आए तो उनको भी चोट लगी। एसपी ने पावई थाना प्रभारी यतेंद्र भदौरिया को मामले में केस दर्ज करने के निर्देश दिए। एसपी से शिकायत कर अजय वापस पावई थाने पहुंचा तो यहां करीब 2 घंटे तक कोई सुनवाई नहीं हुई। गजराज सिंह ने एसपी से शिकायत कर कहा कि आपके कहने के बावजूद पावई थाने में रिपोर्ट नहीं लिखी जा रही है। इसके कुछ देर बाद एसपी श्री खरे अपने साथ एएसपी राजेंद्र कुमार वर्मा को साथ लेकर पावई थाने पहुंच गए और अजय सिंह की काफी दिक्कत के बाद एफआईआर कराई।
पावई थाने पहुंचने के बाद एसपी ने अटेर एसडीओपी इंद्रवीर सिंह भदौरिया को भी बुलाया। एसपी ने यहां एएसपी वर्मा के साथ देर शाम तक थाने का निरीक्षण किया। साथ ही थाना प्रभारी को हिदायत दी कि पीडि़त की शिकायत का निराकरण थाना स्तर पर ही किया जाए। पावई थाना प्रभारी ने पहले तो रिपोर्ट किसी भी कीमत पर दर्ज नहीं करने की बात कही। पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे व एडीशनल एसपी राजेन्द्र वर्मा अजय जाटव की रिपोर्ट दर्ज नहीं करा पाए तब एसडीओपी इन्द्रवीर सिंह भदौरिया को थाने बुलाया गया उनके आने के बाद अजय की रिपोर्ट दर्ज की जा सकी।
एडीशनल एसपी राजेन्द्र वर्मा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे के साथ वह पावई थाने गए थे। पीडित अजय की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। थाना प्रभारी को हिदायत दी गई है कि पीडित की थाने पर ही सुनवाई हो।
ेे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *