ग्वालियर। कारगिल शहीद सरमन सिंह खेल एवं शिक्षा प्रसार संस्था एवं केन्द्रीय कारागार जिला ग्वालियर के संयुक्त तत्वाधान में मां कनकेश्वरी देवी का एक दिवसीय कार्यक्रम केन्द्रीय कारागार जिला ग्वालियर में संपन्न हुआ। इस अवसर पर परम पूज्य मां कनकेश्वरी देवी जी के आगमन व दीपावली के अवसर को देखते हुए जेल अधीक्षक एनपीसिंह राजावत ने सभी बंदियों को पात्रता के अनुसार पांच दिवस की सजा माफी की घोषणा मंच से की।
सर्वप्रथम मां कनकेश्वरी देवी ने दीप प्रज्जवलित कर सत्संग की शुरूआत की। मां कनकेश्वरी देवी ने बंदियों को सत्संग के माध्यम से बताया कि कारागार में आप आत्ममंथन करें तथा अपने भीतर दिप्ी बुराईयों को मन से हटाएं। नफरत को भगाएं। मन को निर्मल बनाएं तब जाकर सांसारिक जीवन में खुशहाली आएगी। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण तो जन्म से पहले ही कारागार में पहुंच गये ।
इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष राकेश जादौन एवं सचिव विहवल सेंगर ने मां कनकेश्वरी को अष्टधातु का गाय बछडा स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट स्परूप प्रदान किया। कार्यक्रम का संचालन महेश मुदगल ने किया। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के दोनों बेटे देवेन्द्र प्रताप सिंह तोमर रामू भैया एवं रघु भैया, केन्द्रीय कारागार अधीक्षक एनपीएस राजावत, जेलर संतोष उपाध्याय, जेलर प्रभात कुमार, जेलर सीएल प्रजापति, सहायक जेलर अश्विनी शुक्ला, मनीष शर्मा, सत्यम दुबे, आशीष अग्रवाल एवं विवेक चैहान सहित बडी संख्या में जेल के अधिकारी कर्मचारी एवं बंदीजन मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *