दतिया । प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी दतिया के नागरिकों को आनंद एवं उल्लास प्राप्त करने हेतु दतिया महोत्सव का आयोजन 20, 21 एवं 22 अक्टूबर को आयोजित होगा।
राज्य जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने राजघाट कालौनी कैम्प कार्यालय के नवनिर्मित हाॅल में दतिया महोत्सव की तैयारियों से संबंधित बैठक ली। बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह बुन्देला, पाठ्य पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष अवधेश नायक व दतिया महोत्सव आयोजन समिति के अध्यक्ष आफाक हुसैन के अलावा राधाकांत अग्रवाल, रामशरण रूसिया आदि उपस्थित रहे।
जनसम्पर्क मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने बताया कि तीन दिवसीय महोत्सव में 20 अक्टूबर को हास्य कलाकार सुनील पाॅल अपनी प्रस्तुति देंगे। 21 अक्टूबर को कब्बालियों का शानदार मुकाबला होगा जिसमें प्रसिद्ध कब्बाल चांदी कादरी नई दिल्ली व नसीम बानो बिहार के कव्वाल शिरकत करेंगे। 22 अक्टूबर को मीका सिंह नाईट का आयोजन होगा। सभी कार्यक्रम स्थानीय स्टेडियम ग्राउण्ड में होंगे। जनसम्पर्क मंत्री ने कहा कि कार्यक्रम आपका है सभी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि वह छोटे कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाते हुए अपनी जिम्मेदारी निभायें। कार्यक्रम का आनंद लेने में नागरिकों का सहयोग करें। उन्होंने विभिन्न आयोजन समितियों से प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर व्यवस्था बनाने की बात कही।
भाजपा जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह बुन्देला ने कहा कि कार्यक्रम में सभी कार्यकर्ता यह मानकर काम करें कि कार्यक्रम खुद उनका है। अपने काम-काम की चिन्ता करें और एक दूसरे का बिना कहे सहयोग करें। अवधेश नायक ने कहा कि जनसम्पर्क मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने न केवल सीमेन्ट-कांक्रीट के द्वारा दतिया का विकास किया है, बल्कि वह लोगों के सांस्कृतिक, सामाजिक, अध्यात्मिक विकास की भी चिन्ता करते है। जनसम्पर्क मंत्री द्वारा जिले में चहुंमुखी विकास किया है और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी निरंतर हो रहे है। बैठक के दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर आपसी सहमति बनाई गई। कार्यक्रम में रामसाहय छिरौलिया, डाॅ. सलीम कुरैशी, गुड्डी साहू, गोविनद ज्ञानानी, लक्ष्मण सहाबानी, बलदेव राज बल्लू, बाॅबी खान, दीपक बेलपत्री आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *