कश्मीर घाटी में खून खराबा तेज करने के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने नई साजिश रची है. खुफिया जानकारी से खुलासा हुआ है कि ISI ने अपने आतंकी आकाओं के साथ मिलकर घाटी में अटैक के लिए एक नया दस्ता तैयार किया है.

सूत्रों के मुताबिक, घाटी में हमलों को अंजाम देने के लिए आतंकी संगठनों के साथ मिलकर ISI ने एक ‘हलाल दस्ता’ तैयार किया है. इस दस्ते में लश्कर-ए तैयबा समेत कई आतंकी संगठनों को शामिल किया गया है.

ISI की आतंकियों से मीटिंग

ISI ने इसके लिए बाकायदा आतंकियों के साथ मीटिंग की है. जानकारी के मुताबिक, ISI ने पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) के कोटली में आतंकी संगठनों के नुमाइंदों के साथ बैठक की. इस बैठक में आतंकी सैयद सलाउद्दीन ने भी हिस्सा लिया. मीटिंग में आतंकियों को पुंछ और सुरनकोट में मूवमेंट बढ़ाने और हमले करने के फरमान दिए गए हैं.

बॉर्डर पर अैटक का आदेश

पाकिस्तान जो साजिश रच रहा है, उसके तहत सीमाई क्षेत्र में हमले करने की योजना है. हलाल दस्ते का मकसद मुख्य रूप से सीमाई क्षेत्र में BAT टीम के तौर पर हमलों को अंजाम देना है. हालांकि, पहले भी कई बार पाकिस्तान की ‘बैट’ हमले कर चुकी है.

सुरक्षाबलों पर हमले के आदेश

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने आतंकियों के साथ मीटिंग में सीधे तौर पर कश्मीर में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने का आदेश जारी किया है. आतंकियों से सुरक्षाबलों की रोड ओपनिंग पार्टी, दूर-दराज के इलाकों में बनी पोस्ट और सेना के पुलों को तबाह करने के लिए कहा गया है.

PoK में आतंकियों की हलचल

सूत्रों के मुताबिक ये भी खुलासा हुआ है कि पीओके में बड़ी तादाद में आतंकी देखे गए हैं. ये आतंकी जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों के आसपास अपनी सीमा में तैनात किए गए हैं.

इन इलाकों के सामने आतंकियों की मूवमेंट का खुलासा…

गुरेज़- 52 आंतकी

माछिल- 89 आंतकी

केरेन- 91 आंतकी

तंगधार- 20 आंतकी

नौगाम- 45 आंतकी

उरी- 112 आंतकी

रामपुर- 32 आंतकी

पुंछ- 78 आंतकी

भिंबेर गली- 78 आंतकी

कृष्णा घाटी- 78 आंतकी

राजौरी- 5 आंतकी

नौशेरा- 35 आंतकी

सुंदरबनी- 15 आंतकी

केल- 13 आंतकी

इन इलाकों में BAT अटैक का अलर्ट

खुफिया एजेंसियों ने BAT के अटैक की जानकारी मिलने के बाद कई इलाकों में अलर्ट जारी किया है. इनमें नौगाम, उरी, तंगधार, कृष्णा घाटी, पुंछ, भिंबर गली, नौशेरा, सुंदरबनी शामिल हैं.

वहीं खुफिया जानकारी के मुताबिक उरी, पुंछ, कृष्णा घाटी, भिंबर गली और सुंदरकोट सेक्टर के सामने पाकिस्तान के स्पेशल सर्विस ग्रुप की मौजूदगी देखी गई है.

गृह राज्यमंत्री की चेतावनी

हलाल दस्ते के खुलासे पर गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि ISI चाहे जितने दस्ते बना ले, हमारे सुरक्षाबल सीमा पर ही उन्हें ‘हलाल’ कर देंगे. अहीर ने कहा कि पाकिस्तान में कभी भी आतंकी ट्रेनिंग कैंप बंद नहीं हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *