2011 में मारे गए ओसमा बिन लादेन के तीन बेटे है। तीन बेटों में से एक की मौत हो गई…दुसरे ने सब कुछ त्याग दिया। लेकिन सबसे छोटे बेटे ने पिता के पदचिन्हों पर चलने का मन बना लिया। अब 28 साल हमज़ा लादेन के आतंकी संगठन अल कायदा के टॉप नेता है। जल्द ही उसे संगठन की आधिकारिक तौर पर कमान मिल सकती है। वहीं ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार गठबंधन सेना हमज़ा को ‘मारने या जिंदा पकड़ने’ के एक गुप्त अभियान चला रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक सीरिया में सक्रिय इस गठबंधन सेना की मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की सूची में हमज़ा अव्वल नंबर पर है। खुफिया एंजेसी CIA ने भी आशंका जताई है कि लादेन की मौत के बाद हमज़ा अल-कायदा का अगला मुखिया बन सकता है।

गौरतलब है कि ओसामा बिन लादेन ने 11 सितंबर 2011 में अमेरिका में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी। इसके 10 साल बाद 2011 में यूएस नेवी सील्स ने ऐबटाबाद में लादेन के ठिकाने पर हमला कर उसे मार गिराया था।

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक खुफिया एजेंसियों ने यह भी चेतावनी जारी की है कि हमज़ा अब पूरी तरह सक्रिय हो चुका है और वह अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए पश्चिमी देशों पर बड़े हमले की तैयारी कर रहा है। हमज़ा 2015 में लंदन में हुए आतंकी हमलों की तारीफ वाले एक वीडियो में दिखा था। खुफिया एजेंसियों को सूचना मिला है कि हमज़ा सीरिया में है, जिसके बाद CIA ने उसे यूएस की टेरर वॉच लिस्ट में शामिल किया है।

अमेरिका की खुफिया एजेंसी CIA ने जानकारी दी थी, कि लादेन के बेटे ने एक बड़े हमले की तैयारी की है। जिसके बाद 40 तेजतर्रार कमांडो को सीरिया में गुप्त मिशन पर भेजा गया है। जो कि अत्याधुनिक हाईटैक उपकरणों से लैस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *