ग्वालियर। मध्यप्रदेश के चंबल संभाग के भिण्ड जिले के रौन थाने में गांधी जयंती के अवसर पर सफाई अभियान के दौरान रौन थाने में पदस्थ हवलदार रामकुमार शुक्ला 58 वर्ष ने आज थाने में ही जहरीला पदार्थ खा लेने पर उसे गंभीर अवस्था में ग्वालियर रैफर किया गया है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक भिण्ड जिले के रौन थाने में पदस्थ हवलदार रामकुमार शुक्ला का रौन थाने के थाना प्रभारी (टीआई) सुरेन्द्र सिंह गौर से थाने में सफाई अभियान के दौरान किसी बात को लेकर विवाद हो जाने पर थाना प्रभारी ने हवलदार की थाने में ही पिटाई कर दी थी। पुलिस स्टाफ और आम लोगों के सामने की गई पिटाई से हवलदार रामकुमार शुक्ला अपने आप को अपमानित महसूस कर रहा था। तभी रामकुमार शुक्ला थाने से बाजार गया और सल्फास की गोली लेकर आया और थाने में ही सल्फास की गोली खा ली। तत्काल हवलदार को रौन के अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे भिण्ड के शासकीय जिला चिकित्सालय के लिए रैफर किया गया। भिण्ड के शासकीय जिला चिकित्सालय में उसकी हालत खराब होने पर उसे ग्वालियर रैफर कर दिया गया।
हवलदार रामकुमार शुक्ला के परिवारीजनों का आरोप है कि रौन थाने के थाना प्रभारी सुरेन्द्र सिंह गौर हवलदार को आए दिन अपमानित करते थे। आज सुवह भी उन्हें अपमानित कर उनकी सबके सामने पिटाई की गई। थाने का पूरा स्टाफ थाना प्रभारी के आतंक से पीडित होने के कारण कोई अपना मुॅंह नहीं खोल रहा है।
पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाह ने बताया कि हवलदार रामकुमार शुक्ला ने थाने में ही जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था। गंभीर अवस्था में हवलदार को ग्वालियर इलाज के लिए भेजा गया है। हवलदार के वापस आने पर उसके बयान लिए जाऐंगे। जहरीला पदार्थ खाने के कारणों की जांच कराई जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *