प्योंगयांग। अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच शीत युद्ध अपने चरम पर है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नॉर्थ कोरिया के साथ युद्ध की बात पर अब किम जोंग उन सरकार की तरफ से ‘करो या मरो’ का बयान आया है। ट्रंप ने कहा था कि वे विनाशकारी हमला करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, उसके बाद नॉर्थ कोरिया ने भी कह दिया है कि वे भी अमेरिका के साथ करो या मरो युद्ध के लिए तैयार बैठा है।
युद्ध को लेकर उत्साहित है नॉर्थ कोरिया
नॉर्थ कोरिया सरकार ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा है कि हमारे लोग अत्याधुनिक रणनीतिक हथियारों से अमेरीका के साथ अंतिम युद्ध को लेकर उत्साहित है। नॉर्थ कोरिया फेडरेशन ने कहा कि हम श्रमिक लोग, हमारे सम्मानित सुप्रीम लीडर के कॉल के बाद अमेरिका के साथ युद्ध के लिए निकलेंगे।

प्योंगयांग के विनाश की बात कही ट्रंप ने
डोनाल्ड ट्रंप ने प्योंगयांग के विनाश करने की बात के बाद नॉर्थ कोरिया ने जवाब देते हुए इस प्रकार का भड़काऊ भयान दिया है। नॉर्थ कोरिया पर सैन्य हमले की पूरी संभावनाओं को लेकर ट्रंप ने व्हाइट हाउस प्रेस कांफ्रेंस में बयान देते हुए कहा था, ‘हम दूसरे विकल्प के लिए पूरी तरह से तैयार है, जो हमारा भी पसंदीदा नहीं है’। ट्रंप ने आगे कहा, सेना ही एकमात्र विकल्प है, अगर हमें जरूरत पड़ी तो हम पीछे नहीं हटेंगे।
दोनों देशों के बीच तनातनी अपने चरम पर

दोनों देशों के बीच तनातनी अपने चरम पर
अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच तनातनी कम होने का नाम नहीं ले रही है। हाल ही में ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के विदेशों में 8 बैंकों पर पर बैन लगा दिया था और प्योंगयांग के ‘अंत’ की बात कही थी। वहीं, दूसरी ओर नॉर्थ कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन पर अमेरिका के प्रतिबंधों का कोई असर पड़ता हुआ नहीं दिखाई पड़ा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *