सिनेमा जगत में स्टारडम स्थापित करने के बाद कलाकारों के सामने चुनौती होती है कि वह किसी एक छवि में बंधकर न रह जाए। साल 2019 में फिल्म स्टूडेंट आफ द ईयर 2 से हिंदी सिनेमा में पदार्पण करने वाली अभिनेत्री की अब तक सात फिल्मों प्रदर्शित हो चुकी हैं।

हालांकि, सभी फिल्मों में उनकी भूमिका ग्लैमर और फैशन से प्रभावित दिखी। अब आगे अनन्या की कोशिश अपनी ग्लैमरस छवि बदलने की है। फिलहाल वह ऐसी फिल्में साइन कर रही हैं, जिनमें उन्हें कुछ अलग करने का मौका मिले। इस क्रम में अब खबर है उन्होंने फिल्मकार विक्रमादित्य मोटवाने की एक फिल्म साइन की है।

इस फिल्म का नाम कंट्रोल बताया जा रहा है, जो कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के खतरों पर आधारित है। इसके अलावा वह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वकील रहे सी शंकरन नायक की बायोपिक फिल्म भी कर रही हैं। इसमें अभिनेता अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं। इस बायोपिक में अनन्या भी वकील की भूमिका होगी। इसके साथ-साथ उनकी पहली वेब सीरीज काल मी बाई में भी उन्हें उनकी पिछली छवि से कुछ अलग काम मिला है। 

अनन्या के करीबी सूत्रों के अनुसार, अब अनन्या अपने प्रोजेक्ट्स का चुनाव बहुत सावधानीपूर्वक कर ही हैं। वह हिंदी सिनेमा में बनी अपनी ग्लैमरस छवि को बदलना चाहती हैं और स्वयं को बतौर बेहतर कलाकार लोगों के सामने प्रस्तुत करना चाहती हैं। इस क्रम में विक्रमादित्य की फिल्म में काम करने को लेकर वह बहुत उत्साहित हैं। अनन्या आगामी दिनों में फिल्म खो गए हम कहां में सिद्धांत चतुर्वेदी और आदर्श गौरव के साथ नजर आएंगी।