शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के अमोला थाने के सिरसौद गांव में एक पिता ने अपनी 19 साल की बेटी की सगाई 45 साल के व्यक्ति के साथ कर दी। लेकिन युवती को होने वाले पति की उम्र का पता चला तो उसने शादी करने से इनकार कर दिया। बेटी का आरोप है कि शादी के लिए राजी नहीं होने पर पिता ने उसे घर से ही निकाल दिया।

अब वह अपनी बहन के घर रह रही है। लेकिन जिस व्यक्ति से पिता ने उसकी सगाई की थी वह अपने एक लाख रुपए मांग रहा है। आए दिन फोन पर धमकी दे रहा है। यही नहीं एक बार अकेली पाकर जूतों से मारपीट कर दी। शादी करके साथ रहने या फिर अपने एक लाख रुपए लौटाने के लिए आए दिन धमकाता रहता है।

पीडित युवती अपनी बड़ी बहन के साथ अमोला थाने पहुंची। युवती का कहना है कि उसकी उम्र 19 साल है। पिछले साल पिता ने गांव के ही दीपू मिश्रा नाम के व्यक्ति से सगाई कर दी। जब पता चला कि उसकी उम्र 45 साल है तो युवती ने शादी करने से इनकार कर दिया। पिता ने दबाव बनाया और शादी नहीं करने पर घर से निकल जाने की धमकी दे दी। लेकिन अपनी उम्र से दोगुना बडे व्यक्ति से शादी करने राजी नहीं हुई। सिरसौद में ही अपनी बहन के घर रहने लगी। आठ महीने पहले खेत पर जाते समय दीपू मिला और शादी के लिए दबाव बनाने लगा। शादी से इनकार किया तो जूतों से बुरी तरह मारपीट कर दी। डायल 100 पर सूचना देकर पुलिस बुलवा ली।

लेकिन दीपू मौके से भाग गया था। उस समय अमोला थाना पुलिस ने आवेदन लेकर कोई कार्रवाई नहीं की। इस बीच दीपू कई बार फोन पर धमकी दे चुका है। युवती की बडी बहन के मोबाइल पर मंगलवार को फिर से दीपू का फोन आया। दीपू ने गाली गलौज की हैं और शादी नहीं करने के एवज में एक लाख रुपए वापस मांग रहा है। इस मामले में अमोला थाना प्रभारी अमित चतुर्वेदी का कहना है कि जांच कराकर मामले में कार्रवाई कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *