ग्वालियर। मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले के लहार, मेहगांव, फूप थाना पुलिस व खनिज विभाग ने अवैध रेत के उत्खनन को रोकने के लिए कार्यवाही की। संयुक्त कार्यवाही के दौरान अवैध तरीके से रेत का परिवहन और ओवरलोडिंग करते वाहनों को जब्त किया गया है। मेहगांव में मौ रोड पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान 6 रेत से भरे ओवरलोड डंपर जब्त किए हैं। दूसरी तरफ फूफ थाने में नेशनल हाइवे पर रेत से भरे 6 ओवरलोड ट्रक जब्त किए हैं।
लहार सिंध नदी से रेत का अवैध उत्खनन कर रहे माफियाओं के खिलाफ पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 4 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए हैं। ट्रैक्टर जब्त करने के बाद पुलिस ने 4 ड्राइवरों के खिलाफ खनिज संपदा की चोरी करने का प्रकरण भी दर्ज किया है। मड़ौरी खदान से अवैध रूप से रेत लेकर जा रहे 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली, मटियावली से 1, अजनार से 1 और रुहानी जागीर से 1 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किया है। इसी प्रकार रौन थाना अंतर्गत पुलिस ने अवैध उत्खनन पर कार्रवाई की। इस दौरान ड्राइवर अपना ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़कर भाग गया। पुलिस ने ट्रैक्टर जब्त कर थाने भिजवाया है।
एडीशनल एसपी राजेन्द्र वर्मा ने आज यहां बताया कि भिण्ड जिले की पुलिस ने 16 रेत से भरे वाहन पकडे है। जिसमें 4 के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। शेष के खिलाफ जुर्माने की कार्यवाही की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *