प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर कर्नाटक पहुंचे हैं. कुछ देर पहले ही उनका विमान मैंगलोर एयरपोर्ट पहुंचा. एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए कई स्थानीय नेता पहुंचे. बता दें कि पीएम मोदी का यह कर्नाटक दौरा धर्मस्थल स्थित हरि मंजूनाथ स्वामी मंदिर में पूजन के साथ शुरू होगा. पूजन के बाद पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और उजीर में श्री क्षेत्र धर्मस्थल ग्रामीण विकास परियोजना में लाभार्थियों को रुपे कार्ड भी बांटेंगे. इसकी मदद से स्वयं सहायता समूह कैशलेस डिजिटल ट्रांजेक्शन शुरू करने में सक्षम होंगे. इसके अलावा पीएम मोदी और भी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. जानकारी के मुताबिक पूरे राज्य में आज मोदी को सात या आठ कार्यक्रमों में हिस्सा लेना है जिनमें तीन जनसभाएं भी शामिल हैं.

उजीर में रुपे कार्ड बांटने के बाद पीएम मोदी बंगलुरू जाएंगे, जहां वह दशमह सौंदर्य लहरी परायणोत्सव महासमर्पण में सभा को संबोधित करेंगे. सौंदर्य लहरी आदि शंकराचार्य द्वारा रचित श्लोकों का एक समूह है. इन श्लोकों का बड़े पैमाने पर जप करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

कर्नाटक दौरे के अंतिम पड़ाव में पीएम मोदी बीदर में 110 किलोमीटर लंबी रेलवे लाइन (बीदर-कलबुर्गी) का भी उद्घाटन करेंगे. यहां प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इस रेलवे लाइन से नई दिल्ली और बेंगलुरू के बीच की दूरी कम हो जाएगी. गौरतलब है कि इस प्रोजेक्ट की आधारशीला 1996 में रखी गई थी और फिर फंड की कमी के चलते काम लटका रहा. इस देरी के चलते 370 करोड़ के प्रोजेक्ट की लागत बढ़कर 1,542 करोड़ हो गई.

पीएम मोदी के दौरे का कार्यक्रम

– पीएम मोदी सुबह 10.30 बजे मैंगलोर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और फिर हेलीकॉप्टर से धर्मस्थल के लिए रवाना होंगे.

– सुबह 11 बजे मोदी धर्मस्थल में भगवान मंजूनाथ की पूजा करेंगे

– इसके बाद करीब 12 बजे पीएम उजीर में श्रीक्षेत्र धर्मस्थल ग्रामीण विकास परियोजना की रैली को संबोधित करेंगे

– उजीर से मोदी बेंगलुरू पहुंचेंगे और दोपहर 3.20 बजे पैलेस ग्राउंड में श्री सौंदर्य लहरी परायण उत्सव में शामिल होंगे, यहां भी होगा पीएम मोदी का संबोधन

– शाम 6.20 बजे मोदी बीदर-कलबुर्गी रेल मार्ग का उद्घाटन

– शाम 6.45 बजे पीएम मोदी बीदर में जनसभा करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *