खंडवा। जमीन नामांतरण के ऑनलाइन अपडेट के लिए महिला पटवारी द्वारा एक किसान से ढाई हजार रुपए रिश्वत की मांग की जा रही थी। परेशान किसान ने मामले की शिकायत लोकायुक्त से की। योजना बनाकर लोकायुक्त पुलिस ने सोमवार को आरोपी पटवारी कंचन तिवारी को 2000 रुपए रिश्वत की राशि के साथ रंगेहाथ पकडा।

लोकायुक्त पुलिस के अनुसार निशानिया गांव के राहुल पिता रामजीवन बांके ने पटवारी द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की थी। फरियादी ने हलका नंबर 36 की पटवारी कंचन तिवारी को किसान के पिता के नाम से नामांतरित 0.48 हेक्टेयर जमीन ऑनलाइन अपडेट करने का आवेदन दो-तीन माह पहले दिया था। पटवारी कंचन ने इस काम के एवज में 2500 रुपए मांगे थे। सोमवार को हरसूद के संयुक्त कार्यालय के पटवारी कक्ष में निशानिया गांव की महिला पटवारी को फरियादी राहुल ने जैसे ही रिश्वत के रूप में 2000 रुपए सौंपे वैसे ही लोकायुक्त टीम ने उसे पकड लिया।

हरसूद मुख्यालय पर लोकायुक्त टीम के यह दूसरी कार्रवाई है, जिसमें शासकीय कर्मचारी रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकडा गया है। पटवारी कंचन के पूर्व नपं छनेरा का राजस्व निरीक्षक किशनलाल चेतमल एक साल पहले 10 हजार रुपए लेते ट्रैप किए जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *