भोपाल। शनिवार-रविवार की दरमियानी रात राजधानी भोपाल के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में तीन स्थानों पर आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं। पहली घटना देर रात भारत माता चौराह के पास बस डिपो मे दो लाल बस आग लगने से खाक हो गईं। दूसरी घटना चूनाभट्टी चौराहे पर हुई यहां करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा दोपहिया वाहन जल गए। वहीं तीसरी घटना गोविंदपुरा में दो दिन पहले जिस गुटखा फैक्ट्री के कार्यालय को ईओडब्लयू ने छापा मारकर सील किया था वो पूरा जल गया।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार तीनों ही स्थानों पर आग संदिग्ध कारणों से लगना बताई जा रही है। देर रात फायर ब्रिगेड की टीम जब तक मौके पर पहुंची आग से तीनों ही जगह सबकुछ जल गया था। इधर, चूनाभट्टी इलाके में दोपहिया वाहनों में लगी आग के बाद आक्रोशित लोगों ने सुबह चक्काजाम कर दिया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने चक्काजाम खुलवाया। पुलिस चूनाभट्टी में जिस स्थान पर घटना हुई है वहां के सीसीटीवी फुटेज निकलवा रही है।

शनिवार-रविवार की रात पहली घटना भारत माता चौराहा स्थित डिपो में हुई। यहां खड़ी बीसीसीएल की दो लाल बसों में आग लग गई। आग इतनी भीषड़ थी देखते ही देखते दोनों बसें इसकी चपेट में आ गई। स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी। फायर ब्रिगेड ने बसों की आग पर काबू पाया। पुलिस का कहना है कि दोनों बसों में एक साथ आग लगना संदेह पैदा कर रहा है। मामला दर्ज कर लिया गया है।

चूनाभट्टी इलाके में देर रात कुछ बदमाशों ने घर के बाहर खड़े करीब डेढ़ दर्जन वाहनों में आग लगा दी। आग से वाहन पूरी तरह जलकर खाक हो गए। आग देख लोगों ने शोर मचाया और सभी अपने घरों से बाहर आ गए। तब तक वाहन पूरी तरह जल चुके थे। घटना को लेकर कॉलोनी के रहवासी आक्रोशित हो गए और उन्होंने जले हुए वाहनों को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। रहवासी एसडीएम को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे।

गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में शुक्रवार को तीन गुटखा कंपनियों पर छापेमारी की गई। इसमें इन तीनों गुटखा कंपनियों के कारखानों में 5 करोड़ रुपए से अधिक कीमत का मिलावटी सामग्री और गुटखा बनाने की मशीनें बरामद की गई हैं। साथ ही, 300 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का भी पता चला छापे के दौरान पता चला था। इसी में से एक के कार्यालय में आग लगने की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि आग से कार्यालय में रखे सभी दस्तावेज जलगए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *