ग्वालियर। माधौगंज थाना पुलिस ने मोबाइल चोर गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा है। पकड़े गये चोरों से पूछताछ के बाद साढे पांच लाख के मोबाइल बरामद किये है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगा रही है कि इनके साथ और कौन काम करता है और अभी तक कहां-कहां चोरियों की है।

एएसपी सतेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि थाना प्रभारी माधौगंज प्रशांत यादव को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना माधौगंज क्षेत्र स्थित नवदीप टैवल्स से चोरी हुए मोबाइल के कार्टून को एक संदिग्ध व्यक्ति बेचने की फिराक मे राॅक्सीपुल के पास खड़ा है। उक्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए मय थाना बल की टीम के साथ मुखबिर के बताये स्थान की घेराबंदी कर एक संदिग्ध व्यक्ति को थैले के साथ धर दबोचा। पकड़ गये व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम सतीश कुशवाह पुत्र चैन सिंह उम्र 22 साल निवासी गंजीवाला मौहल्ला, थाना माधौगंज, ग्वालियर बताया। उसके पास से मिले थैले की तलाशी लेने पर उसमे 10 मोबाइल वीवो कंपनी के मिलें।

मोबाइलों के संबंध मे सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने अपने साथी नीरज कुशवाह उर्फ गबरू के साथ मिलकर 18दिसबंर को नवदीप ट्रेवल्स के आॅफिस से एक कार्टून चुराया था। जिसमें उनको 58 मोबाइल वीवो कंपनी के मिलें, जिसमें से 17 मोबाइल मैने व नीरज ने लवेश यादव को बेच दिये और 13 मोबाइल नीरज ने अपने पास रख लिये एवं शेष मोबाइलउन्होंने इंदौर में बेच दिये थे। गिरफ्तार शातिर चोर सतीश कुशवाह की निशादेही पर नीरज कुशवाह उर्फ गबरू पुत्र पूरन सिंह कुशवाह निवासी गंजीवाला मौहल्ला, लश्कर, ग्वालियर को लक्कड़ खाना पुल से एवं लवेश यादव उर्फ छोटू पुत्र झम्मनलाल यादव उम्र 23 साल निवासी न्यू पारस विहार काॅलोनी हाल निवासी किशनबाग, बहोड़ापुर, ग्वालियर को बहोड़ापुर तिराहे से गिरफ्तार किया । तलाशी लेने पर इसके पास से पुलिस ने 17 मोबाइल बरामद किये। गिरफ्तार चोरों से पुलिस द्वारा अन्य मोबाइलों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। पकड़े गये चोरों से ग्वालियर शहर मे हुई चोरी की अन्य वारदातों का भी खुलासा होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *