शहडोल। शहर के कांग्रेस पार्षद के बेटे का अपहरण कर पत्थर से कुचलकर हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। कांग्रेस पार्षद शैलबाला सोनी के अक्षत सोनी (15) 30 दिसंबर की शाम को करीब 4 बजे उसके कुछ दोस्त बहला-फुसलाकर ले गए थे। पुलिस ने 24 घंटे अंदर अक्षत के हत्यारों को पकड़ लिया है। मामले में तीन आरोपी हैं।

पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी नशे के आदी है और उन्होंने सोने की चेन और अंगूठी के लिए अपने दोस्त अक्षत का अपहरण कर लिया, इसके बाद उसकी हत्या कर दी। आरोपियों ने अक्षत के शव को सिंदूरी के जंगल में तालाब में फेंक दिया था। अक्षत के पिता अजय कुमार सोनी ने 30 दिसंबर की शाम से ही बेटे की तलाश शुरू कर दी थी, जब पता नहीं लगा तो उसने कोतवाली बेटे के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

कोतवाली निरीक्षक राघवेंद्र द्विवेदी बताया कि हमने शक के आधार पर अक्षत के दो साथियों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया, उन्होंने हमें तीसरे दोस्त का नाम भी बताया। हमने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने 2.30 बजे रात आरोपियों के बताए स्थल पर पहुची तो पार्षद पुत्र का शव मिला। जिसे पत्थर से कुचल कर मारा गया था।

शव मिलने के बाद पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराने जिला अस्पताल लेकर पहुंची, लेकिन यहां शव का पोस्टमार्टम कराने कोई डॉक्टर नहीं था। इस पर नगरपालिका उपाध्यक्ष एवं कई पार्षद सिविल सर्जन के आफिस के गेट पर धरने पर बैठ गए। वह पोस्टमार्टम कराने की मांग करने लगे। अस्पताल के सिविल सर्जन ने डॉक्टरों को बुलाकर शव का पोस्टमार्टम कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *