शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में सरकारी हाईस्कूल गणेशखेड़ा में कक्षा 10 की प्री-बोर्ड परीक्षा के दौरान अतिथि शिक्षक ने छात्र कृष्ण रजक को नकल करने से रोका तो उसने गुस्से में कॉपी फाड़ दी और परीक्षा छोडकर भाग गया। थोडी देर बाद अपने पिता के साथ छात्र स्कूल पहुंचकर परीक्षा कक्ष में ड्यूटी दे रहे अतिथि शिक्षक पर लाठी और चाकू से हमला कर दिया। इससे शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया।

घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी तो पिता और पुत्र पर मारपीट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। खोड चौकी प्रभारी सुमित सुमन ने बताया कि सोमवार सुबह जब कक्षा 10वी की प्री बोर्ड परीक्षा चल रही थी, उसी समय परीक्षा देते समय छात्र कृष्ण रजक पुत्र बबली रजक नकल कर रहा था।

विद्यालय में पदस्थ अतिथि शिक्षक प्रागीलाल मौर्य ने नकल करने से रोका तो पहले तो छात्र ने उससे गालीगलौच की। फिर कॉपी फाडकर घर चला गया। थोड़ी देर बाद वह छात्र अपने पिता को साथ लेकर विद्यालय पहुंचा और शिक्षक से कहासुनी होने के बाद उस पर लाठी से हमला कर दिया। इसी बीच चाकू निकालकर वार कर दिया। इससे अतिथि शिक्षक प्रागीलाल मौर्य लहूलुहान हो गया।
घटना की जानकारी अथिति शिक्षक के बडे भाई अमृत लाल मौर्य को लगी तो उन्होंने तत्काल इस घटनाक्रम की पूरी जानकारी खोड चौकी प्रभारी सुमित सुमन को दी। सूचना पर दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर घायल शिक्षक का उपचार खोड अस्पताल में कराया। दोनों आरोपी फरार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *