ग्वालियर। मध्यप्रदेश के चंबल संभाग के श्योपुर के पुलिस अधीक्षक ने अपने बंगले के दरवाजे पर एक नोटिस चिपका दिया। नोटिस में लिखा है कि कोई भी दीपावली की मिठाई लेकर बंगले पर न आए। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक ने सब-आर्डिनेट आफिसर्स व थाना प्रभारियों को भी आदेश दिए हैं कि वह दीपावली पर मिठाई व उपहार न तो किसी को दें और नहीं किसी से लें।
श्योपुर के पुलिस अधीक्षक डॉ.शिवदयाल सिंह पिछले दो दिन से अवकाश पर थे और जिला मुख्यालय से बाहर थे। इन 2 दिनों में उनके पास दीपावली की मिठाई देने वालों के फोन कॉल्स का तांता लग गया। पुलिस अधीक्षक डॉ.सिंह ने हर फोन करने वाले को बताया कि वह किसी से मिठाई नहीं लेते। जब पुलिस अधीक्षक श्योपुर वापस लौटे तो सबसे पहले उन्होंने अपने बंगले के बाहर एक नोटिस चस्पा कर दिया। इसमें लिख दिया कि कोई भी दीपावली की मिठाई लेकर न आए।
प्ुलिस अधीक्षक डाॅं. शिवदयाल सिंह ने बताया कि यह आदेश आमजन के लिए ही नहीं, बल्कि विभाग के ही सब-आर्डिनेट अफसरों व थाना प्रभारियों के लिए है। कोई भी थाना प्रभारी या अन्य पुलिस अफसर मिठाई लेकर उनके बंगले पर नहीं आएगा।

एसपी डॉ. सिंह ने एएसपी, एसडीओपी से लेकर सभी थाना प्रभारियों को भी निर्देश दिए हैं कि, वह भी अपने मातहतों या आज जनता से मिठाई या किसी तरह का कोई उपहार नहीं लें। एसपी ने सभी पुलिस अफसरों को यह भी कहा है कि वह, दीपावली के दौरान अपने आवासों पर किसी को मिलने न बुलाएं।
महकमे के साथ ही जिले भर में चर्चित इस मामले के बारे में बताया जा रहा है कि इसके पीछे श्योपुर क तत्कालीन कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल के साथ हुई घटना प्रमुख वजह हो सकती है। गौरतलब है कि करीब 10 महीने पहले श्योपुर के तत्कालीन कलेक्टर अग्रवाल को एक व्यक्ति मिठाई के नाम पर डिब्बे में रखकर 5 लाख रुपए देकर चला गया था। मामले ने इतना तूल पकड़ा था कि, कलेक्टर अग्रवाल को मुख्य सचिव से लेकर विधानसभा तक अपनी सफाई देनी पड़ी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *