ग्वालियर। मध्यप्रदेश के चंबल संभाग के भिण्ड जिले के चिलोंगा गांव में जमीन को लेकर चली आ रही परिवारी रंजिश में कल सुवह पिता-पुत्र सहित 3 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस हमले में परिवार का एक युवक घायल हुआ है जिसे गंभीर अवस्था में ग्वालियर रैफर किया गया है। सुरपुरा थाना पुलिस ने देर रात्रि को 5 ज्ञात तथा 3 अज्ञात के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। सभी आरोपी फरार है। गांव में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।
भिण्ड जिले के सुरपुरा थाना क्षेत्र ग्राम चिलोंगा निवासी सुरेश सिंह भदौरिया 52 वर्ष अपने पुत्र बृजेश सिंह भदौरिया 32 वर्ष भतीजे देवेन्द्र सिंह 28 वर्ष व उपेन्द्र सिंह दो बाइकों पर सवार होकर दीपावली की सुवह गांव से बाजार दीपावली की खरीददारी करने आ रहे थे, कि बिजौरा गांव की पुलिस पर पहले से घात लगाए बैठे आधा दर्जन से अधिक हमलावरों ने ताबड-तोड गोलिया चलाकर पिता-पुत्र सहित 3 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी इस हमले में एक युवक घायल हुआ है। जिसे इलाज के लिए ग्वालियर भेजा गया है।
हमले में बचे उपेन्द्र सिंह भदौरिया ने बताया कि गांव के ही छोटू सिंह भदौरिया, देवेन्द्र सिंह भदौरिया, अजयपाल सिंह, वीरपाल सिंह, छोटेसिंह भदौरिया से पुरानी रंजिश चली आ रही है। दो दिन पहले देवेन्द्र सिंह, छोटू सिंह और उनके साथियों की रिपोर्ट करने सुरपुरा थाने गए थे। इसके बाद पुलिस ने उन्हें ही धमकाया और हमलावरों को पक्ष लेते हुए रिपोर्ट लिख ली। सुबह फिर से थाने गए, लेकिन थानेदार ने भगा दिया। इसके बाद दीपावली का सामान खरीदा। हमलावरों ने बिजौरा की पुलिया पर घेरकर फायरिंग की, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई। उपेन्द्र सिंह का कहना है कि यदि पुलिस ने समय रहते कार्यवाही की होती तो शायद यह खून-खराबा नहीं होता। यही नहीं सुबह भी पुलिस समय पर पहुंचती को तड़पते हुए देवेश की जान बच सकती थी। जिस बिजौरा पुलिया पर फायरिंग हुई, वो स्थान तीन पुलिस थानों, सुरपुरा, अटेर और फूप से मात्र आधे घंटे की दूरी पर था। तीनों थानों को फायरिंग की खबर दी गई, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। उपेन्द्र ने बताया कि जब वह पैदल घायल अवस्था में सुरपुरा थाने पहंुचा इसके बाद भी पुलिस 2 घण्टे के बाद मौके पर पहंुची।
उधर इस मामले में एडीशनल एसपी राजेन्द्र वर्मा का कहना है कि आरोपियों की तलाश जारी है और स्थानीय थाने से समय पर कार्यवाही क्यों नहीं हुई, इसकी जांच की जा रही है। हालांकि सुरपुरा थाना प्रभारी वैद्यराज परिहार को भिण्ड के पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने आज निलंबित कर दिया है। पुलिस ने 5 ज्ञात तथा 3 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *