ग्वालियर । मध्य प्रदेश सरकार का कार्य नागरिकों के घर बसाना है, उजाडना नहीं। सरकार द्वारा सभी के साथ समन्वय व सामन्जस्य के साथ कार्य किया जाएगा तथा किसी के साथ भी अन्याय नहीं होगा। उक्ताशय के विचार प्रदेश सरकार के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने लाइन नम्बर 1 में जेसी मिल क्षेत्र की विभिन्न लाइनों में निवासरत श्रमिकों से चर्चा के दौरान व्यक्त किए। इस अवसर पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित सहित बडी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक गण उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि जेसी मिल क्षेत्र के आवासों को खाली कराए जाने को लेकर चल रही अपवाह को लेकर क्षेत्र के नागरिकों ने विगत दिवस मंत्री श्री तोमर के आवास पर पंहुचकर मिलने के लिए आग्रह किया था, लेकिन उस दिन मंत्री श्री तोमर के शहर में न होने के कारण नागरिकों से मुलाकात नहीं हो पाई थी जिसके चलते आज बुधवार को मंत्री श्री तोमर ने लाइन नम्बर 1 में स्वयं पंहुचकर नागरिकों से चर्चा की तथा उनकी समस्याएं सुनकर उन्हें आश्वस्त किया कि क्षेत्र के किसी भी नागरिक के साथ अन्याय नहीं होगा। मध्य प्रदेश की सरकार द्वारा आवास खाली कराए जाने को लेकर कोई नीतिगत निर्णय नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार उन सभी के साथ है। इस अवसर पर मंत्री श्री तोमर ने कहा कि जो लोग जहां रह रहे हैं वहां आराम से रहें तथा यह सुनिश्चित करें कि किसी भी प्रकार से शासकीय भूमि पर अतिकृमण ना हो। इसके साथ ही जेसी मिल क्षेत्र में रहने वाले सभी नागरिक एक समिति का गठन कर क्षेत्र की समस्याओं को लेकर उस समिति के माध्यम से अवगत करायें।

इसके साथ ही मंत्री तोमर ने क्षेत्र के नागरिकों से आग्रह किया कि ग्वालियर शहर को स्वच्छता में नम्बर 1 लाने की जिम्मेदारी हम सभी की है, इसलिए स्वच्छ ग्वालियर के लिए हम सभी को सक्रिय सहभागिता निभानी होगी। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक संकल्प लें कि वह सडक पर कचरा नहीं फेंकेगे तथा कचरा संग्रहण वाहन में ही कचरा डालेगें। इसके साथ ही सभी नागरिक घर से ही सूखा व गीला कचरा अलग अलग करके वाहन में डालें जिससे दोनों प्रकार के कचरे का उपयोग हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *