ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर संभाग के गुना में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर से कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने नए साल में सिर्फ एक काम किया शराब की और दुकानें खोलने की अनुमति दे दी यानी पियो और पड़े रहो। जबकि प्रदेश में चारों तरफ त्राहि-त्राहि मची है। विकास के काम ठप पड़े हैं।

शिवराज गुना में नागरिकता कानून के समर्थन में रैली कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सुनहरे वादे किए थे। 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ करने का वादा किया था। अब कभी प्रमाण पत्र भेजते हैं, तो कभी फार्म भरवाते हैं। 10 दिन में कर्जमाफी का वादा था, कमलनाथ जी, अगर जरा भी गैरत है तो इस्तीफा दे दीजिए।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी, ये जनता है, जो वोट देना जानती है और जरूरत पड़े तो लड़ना भी जानती है। इसे दबाने की कोशिश मत कीजिए। आपके जुल्म के आगे यह झुकने वाली नहीं है। सरकार के हर जुल्म के खिलाफ हम मिलकर लड़ेंगे। उन्होंने कहा, भारत लोकतंत्र से चलता है। आपकी पुलिस और सरकार जो भाजपा के कार्यकर्ताओं पर झूठे केस और मुकदमे बनाकर डराने, धमकाने का काम कर रही है, हम उससे डरने वाले नहीं हैं। हम हर जुल्म के खिलाफ लड़ेंगे।

नागरिकता कानून एक मानवीय कानून है। इसका विरोध सिर्फ वही लोग कर रहे हैं जिन्हें देश के शांतिपूर्ण वातावरण और सामाजिक एकता से गहरी नफरत है। जो अराजकता फैलाकर इसका राजनीतिक लाभ उठाना चाहते हैं। उन्होंने ने गुना में नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में जनसभा के बाद स्थानीय नागरिकों की समस्याओं से संबंधित आवेदन लिए और अति शीघ्र निराकरण कराने के लिए हरसंभव प्रयास करने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *