शोपियां । घाटी में आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाने और आतंकियों को पकड़ने के मकसद से सुरक्षाबलों ने बुधवार को सुबह शोपियां जिले में घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने लगभग 13 गांवों की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया।

बताया जा रहा है कि इस अभियान में राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों के साथ सेना की 62 आरआर, 44 आरआर, 1 आरआर और सीआरपीएफ की 14वीं वाहिनी के जवान हिस्सा ले रहे हैं। सुरक्षाबलों ने आज तड़के ही जिला शोपियां के सुगन, हेफ, श्रीमाल,नागबल, बारबुग, चित्रीगाम,तुरकवांगन, मलडूरा, केशयु, कडगम, नुले पोशवारी की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया।

संबधित सूत्रों ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान इन गांवों में आने जाने के सभी रास्ते बंद रखे गए। किसी भी बाहरी व्यक्ति को न भीतर प्रवेश करने दिया जा रहा है और न किसी व्यक्ति को तलाशी वाले इलाके से बाहर आने दिया जा रहा है। सुरक्षाबल इन गांवों में आतंकियों के सभी संभावित ठिकानों को एक-एक कर खंगालने के अलावा संदिग्ध तत्वों की निशानदेही भी कर रहे हैं।

सूत्रों की मानें तो यह तलाशी अभियान बीते कुछ दिनों के दौरान शोपियां में विभिन्न सियासी दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं पर आतंकी हमलों में आयी तेजी के मद्देनजर चलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *