ग्वालियर। मध्यप्रदेश के भिण्ड शहर के पार्क मोहल्ले में स्थित एक मकान की दूसरी मंजिल पर बाहरी हिस्से में स्टील की रैलिंग लगा रहा कारीगर हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। रैलिंग लगाने के लिए कारीगर स्टील की छड़ लेकर छत पर गया था। छड़ घर के बाहर से निकली 11 केवी हाईटेंशन लाइन से टकरा गई। करंट की चपेट में आकर कारीगर के दोनों पैर बुरी तरह से झुलस गए और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।
भिण्ड जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर फूप की ओझा कॉलोनी निवासी राजू ओझा 40 वर्ष भिण्ड नगरपालिका के पास सौरभ तोमर की स्टील रैलिंग दुकान पर कारीगर थे। राजू पिछले 3 दिन से प्राइवेट बस स्टैंड के सामने पार्क मोहल्ला में पिंटू कुशवाह के घर पर स्टील की रैलिंग बनाने का काम कर रहे थे। कल शाम को राजू स्टील की बड़ी छड़ लेकर जीने से दूसरी मंजिल की छत पर गए। जीने से निकलकर राजू छत पर रैलिंग के पास पहुंचे तो इसी दौरान छड़ घर के सामने से निकली 11 केवी की हाईटेंशन लाइन से जा टकराई। करंट के तेज झटके से राजू छड़ पकड़े ही रैलिंग से टकराकर नीचे गिरे और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। राजू के साथ काम कर रहे लोग दौड़कर ऊपर पहुंचे तो देखा कि राजू जो छड़ लेकर छत पर गए थे वह हाईटेंशन लाइन से चिपकी है और राजू की मौत हो चुकी है। इसके बाद मकान मालिक पिंटू कुशवाह मोहल्ले के लोगों को लेकर बीटीआई सब स्टेशन पहुंचे और बिजली सप्लाई बंद कराई। सप्लाई बंद होने पर लाइन से चिपकी छड़ छूटी।
पिंटू कुशवाह ने करंट से मौत होने के बाद पुलिस को सूचना दी। साथ ही राजू के परिजन को फूप में सूचना दी। फूप से राजू के छोटे भाई प्रमोद ओझा भिंड आ गए थे। उनके आने के बाद ही पुलिस आई। सूचना मिलने पर राजू के और भी परिजन पार्क मोहल्ले में इकट्ठे हो गए। सभी ने मुआवजा की मांग को लेकर हंगामा किया। इस दौरान मौके पर पहुंचे सीएसपी वीरेंद्र तोमर ने परिजन को समझाया और मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया तो परिजन शांत हो गए।
राजू के परिवार में पत्नी जनकश्री और बेटा अनूप 19 वर्ष, बेटी आरती 18 वर्ष, ज्योति 15) वर्ष और छोटा बेटा हरिओम 10 वर्ष हैं। छोटे भाई प्रमोद का कहना है कि अपने परिवार को पालने के लिए राजू ही इकलौते कमाने वाले थे। हादसे से पूरे परिवार पर असर पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *