ग्वालियर। मध्यप्रदेश की भिण्ड देहात थाना पुलिस ने अर्न्तराज्यीय वाहन चोर गिरोह को पकड़ा है। इस गिरोह के चार सदस्यों के कब्जे से 28 वाहन बरामद हुए हैं। जिनमें जीप समेत ट्रैक्टर-ट्रॉली, टेम्पो व बाइक-स्कूटी आदि वाहन शामिल हैं। बरामद हुए वाहनों की कीमत 30 लाख रुपए से अधिक बताई गई है। सात सदस्यीय इस गैंग के तीन सदस्य अभी फरार हैं। पुलिस ने यह सफलता भिण्ड देहात थाने में ही पदस्थ पुलिस आरक्षक अजय शर्मा से पूछताछ के बाद पाई है। आरक्षक अजय शर्मा पुलिस में नौकरी करने के साथ वाहन चोरों का एक अर्न्तराज्यीय गिरोह भी चलाता था। यह वाहन चोर गिरोह एक राज्य से वाहन चोरी करके दूसरे राज्य में बेचता था।
पिछले दिनों भिण्ड जिले के अटेर के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) इन्द्रवीर सिंह भदौरिया के कार्यालय में काम वाले आरक्षक भगवती सोलंकी ने चोरी की बाइक के साथ एक युवक को पकडा था। पकडे गए युवक ने बताया था कि उसने यह बाइक भिण्ड देहात थाने में पदस्थ आरक्षक अजय शर्मा से खरीदी है। मामले की जांच की गई तो पाया गया कि चोरी की बाइक आरक्षक अजय शर्मा ने ही बेची थी। अजय शर्मा की निशानदेही पर मुरैना से और चोरी की बेची गई बाइकों को बरामद किए जाने पर पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह ने आरक्षक अजय शर्मा को थाने से हटाकर पुलिस लाइन भेज दिया तथा भिण्ड देहात थाना प्रभारी को पूरे मामले की जांच सौंपी गई। पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में 4 आरोपियों को पकडकर उनके कब्जे से 28 वाहन बरामद किए है। इनमें 18 मोटर साइकिल, चार स्कूटी, एक खाली ट्रैक्टर, तीन ट्रॉली सहित, एक बोलेरो, एक टेम्पो बरामद किया गया है।
चोर गिरोह चोरी के वाहनों को आधी कीमत पर बेचते थे। चोर गिरोह के कब्जे से बरामद हुई एक गाड़ी भिण्ड की है, बाकी उत्तरप्रदेश के इटावा व मुरैना की हैं। ये वाहन को चोरी करके अपने रिश्तेदार के घर रख देते। फिर मौका देखकर वहां से निकालकर दूसरे ठिकानों पर शिफ्ट कर देते।
पोरसा, मुरैना, इटावा, ग्वालियर से फोर व्हीलर , टू व्हीलर चोरी करके पिछले दो साल में यह चोर गिरोह 70 से अधिक वाहनों को बेच चुका है। ये मुरैना की गाड़ी चोरी करके इटावा, इटावा की ग्वालियर, भिंड की मुरैना, इसी तरह से बेचते आ रहे थे।
यह अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह सात सदस्यों का है। जिनमें से गैंग का लीडर विकास परिहार के अलावा धर्मेंद्र जाटव, दीपक जाटव, सोनू बघेल को गिरफ्तार किया गया है। जबकि इनके तीन साथी भूरे सिंह भदौरिया, सोनू वैश्य इटावा उत्तरप्रदेश व छोटे तोमर निवासी मुरैना अभी फरार हैं। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *