उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन के शुजालपुर निवासी युवक से उसकी महिला मित्र ने बात करना बंद कर दी तो नाराज युवक ने उसकी सहेली का इंस्टाग्राम आईडी हैक कर अश्लील फोटो पोस्ट कर दी। युवक को शंका थी कि सहेली के कहने पर ही महिला मित्र ने बात करना बंद किया है। राज्य सायबर सेल ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। टीआई नरेंद्र गोमे ने बताया उज्जैन निवासी युवती ने शिकायत की थी कि उसकी इंस्टाग्राम आईडी हैक कर किसी बदमाश ने उस पर अश्लील फोटो पोस्ट कर दिए हैं। इस पर एसआई गोपाल अजनार, प्रधान आरक्षक हरेंद्रपालसिंह राठौर सहित टीम ने जांच के बाद शुजालपुर के अकोदिया निवासी अक्षत पिता राकेश शर्मा को गिरफ्तार किया है।

युवक ने पूछताछ में बताया कि युवती उसकी गर्लफ्रेंड की सहेली है। वह लगातार उसकी गर्लफ्रेंड को भडका रही थी कि वह उससे बात करना बंद कर दे। बहकावे में आकर गर्लफ्रेंड ने अक्षत से बात करना बंद कर दिया था। इसका बदला लेने के लिए अक्षत ने युवती की इंस्टाग्राम आईडी हैक कर उस पर अश्लील फोटो व स्टेटस पोस्ट कर दिए, वहीं उसके दोस्तों व रिश्तेदारों को भी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी।

युवक ने बताया कि युवती ने उसके खुद के नाम से आईडी बनाई थी। वहीं अपने नाम को पासवर्ड बना लिया था। जिसके कारण आरोपी ने आसानी से उसका आईडी खोल लिया था। एसआई गोमे के अनुसार अपना नाम कभी भी पासवर्ड ना रखें, मोबाइल नंबर को भी पासवर्ड ना बनाया जाए। पासवर्ड थोडा मुश्किल बनाना चाहिए। वहीं, छोटे व बडे लेटर का भी उपयोेग किया जाना चाहिए। जिससे कोई आपका आईडी हैक ना कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *