लाहौर: मैन आफ द मैच और मैन आफ द सीरीज अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (51) के शानदार अर्धशतक के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (13 रन पर 4 विकेट) के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने श्रीलंका को तीसरे मैच में 36 रन से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली।

वर्ष 2009 में हुए आतंकवादी हमले की कड़वी यादों को पीछे छोड़ते हुये श्रीलंकाई क्रिकेट टीम आठ साल बाद फिर से क्रिकेट खेलने पाकिस्तान पहुंची और रविवार को लाहौर इस गद्दाफी स्टेडियम में उसने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने अपने घरेलू दर्शकों के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए शोएब मलिक के शानदार अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 180 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर मेहमान श्रीलंका को 20 ओवर में 9 विकेट पर 144 रन पर रोककर 36 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान ने इससे पहले वनडे में भी श्रीलंका का 5-0 से क्लीन स्वीप किया था और अब उसने टी-20 में भी 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है। श्रीलंका को जुलाई से अब तक सीमित ओवरों के 16 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान ने पहला टी-20 सात विकेट से और दूसरा दो विकेट से जीता था।

मलिक ने 24 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों के सहारे शानदार 51 रन की तेजतर्रार पारी खेली। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन आफ द मैच और मैन आफ द सीरीज के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उन्होंने बाबर आजम (नाबाद 34) के साथ तीसरे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की। उमर अमीन ने 37 गेंदों पर 45 रन में 3 चौके और एक छक्का लगाया। बाबर आजम ने 31 गेंदों पर नाबाद 34 रन में दो चौके लगाए। फखर जमान ने 27 गेंदों में 31 रन पर तीन चौके जड़े। फहीम अशरफ ने मात्र तीन गेंदों पर नाबाद 13 रन में दो छक्के उड़ाए। श्रीलंका के लिए संजया, मुनावीरा और उदाना ने एक-एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *