ग्वालियर। मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले की बरोही थाना पुलिस ने नकली नोट छापने वाले तथा नकली नोट को सप्लाई करने वाले गिरोह को पकडकर उनके पास से 100-100 के बडी संख्या में नकली नोट बरामद किए है।
पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने आज पत्रकारों को बताया कि पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि भिण्ड जिले के गोरमी थाना क्षेत्र के ग्राम हसनपुरा में नकली नोट की सप्लाई का काम बडी मात्रा में किया जा रहा है। नकली नोट खपाने वाला गिरोह लोगों को कमीशन पर नकली नोट देता है। इस काम में बरोही थाने के थाना प्रभारी मनीष सिंह जादौन को लगाया गया। 22 अक्टूवर को बरोही थाना क्षेत्र के ऐंतहार की पुलिया के पास नकली नोट सप्लाई करने वाले को बुलाया गया। जैसे ही नकली नोट के कमीशन पर लेने की प्रक्रिया शुरु हुई पुलिस ने घेराबंदी कर करतार सिंह नरवरिया को नकली नोटों के साथ पकड लिया। पुलिस ने करतार सिंह नरवरिया के पास से 100-100 के 610 तथा 50 के 10 नोट नकली तथा एक रिवाल्वर व 5 जिन्दा कारतूस जप्त किए गए।
नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किए गए करतार सिंह ने पुलिस को बताया कि वह नकली नोट महाराष्ट्र से लाता है। बरोही थाना प्रभारी मनीष सिंह जादौन ने पकडे गए आरोपी करतार सिंह नरवरिया को लेकर महाराष्ट्र के बीड गए। जहां बीड जिले के थाना पेठ के थाना प्रभारी अनिल कुमार जाधव से संपर्क कर उनके सहयोग से नकली नोट छापने वाले सकूर सैयद और उसके जीजा अंसार पठान को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उन दोनों के पास से एक कलर प्रिन्टर, 100-100 के नकली नोटो की 15 गड्डियां, एक तरफ छपे तीन 100-100 के नकली नोटों के 220 पेज व एक पेज पर छपे 50-50 के तीन नोटों के 90 कागज मय कटर एवं नोट बनाने के अन्य सामान के साथ जप्त किया गया।
पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने बताया कि नकली नोट छापने व चलाने वाले गिरोह को पकडने वाले बरोही थाना प्रभारी मनीष सिंह जादौन व उनके स्टाफ को 10 हजार रुपए के से पुरुष्कृत करने की घोषणा चंबलरेज के पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोगा ने घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *